योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज

शेयर करें:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की अध्यक्षता में आज यूपी कैबिनेट की पहली बैठक होगी। इस बैठक में किसानों को बड़ी राहत देने के साथ कई बड़े फ़ैसलों का ऐलान हो सकता है। बैठक से पहले आदित्यनाथ योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद वैसे तो योगी आदित्यनाथ सरकार तेजी से तमाम फैसले ले रही है। लेकिन एक वो फैसला जिसका सबसे ज्यादा इंतजार हो रहा है वो है किसानों की कर्जमाफी का।

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने वादा किया था कि पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ होगा। लगभग दो हफ्तों के इंतजार के बाद अब आज योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इसमें बीजेपी सरकार राज्य में किसानों की कर्जमाफी समेत तमाम बड़े फैसलों का एलान करेगी।

बताया जा रहा है कि राज्य में कुल डेढ़ करोड ऐसे किसान हैं, जिनका फसली ऋण माफ किया जाएगा। इसके लिए सरकार के स्तर पर तैयारी हो चुकी है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में बुंदेलखंड का विकास करने और वहां की समस्याएं दूर करने का वादा किया था। योगी सरकार ने इस पर अमल शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तात्कालिक तौर पर 47 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।

जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार इस मद में अतिरिक्त धनराशि भी उपलब्ध कराएगी। सरकार ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि किसी भी स्थिति में बुंदेलखंड की जनता व उसके पशुधन को पेयजल की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। बुंदेलखंड की तमाम परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री इस माह बुंदेलखंड का दौरा भी करेंगे।