कोविड-19: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया भर में एकजुटता का किया आग्रह

शेयर करें:

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया भर में एकजुटता का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर लोग एकजुट नहीं होते हैं, तो वायरस और भी जाने ले सकता हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सोमवार को क़हा की कोरोनोवायरस महामारी अभी खत्म होने से कुछ दूरी पर हैं। जिनेवा में अपनी नियमित ब्रीफिंग में बोलते हुए, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि वह कोरोना के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर काफी चिंतित थे साथ ही साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा की यूरोपीय देश कोरोनोवायरस संबंधी प्रतिबंधों को सामान्य करने की तैयारी के साथ कोरोना से संबधित सभी जांच, परीक्षण सभी संक्रमित लोगो के इलाज जैसे विषयों पर कार्य करना जारी रखें। उन्होने क़हा की इस प्रचलन को अफ्रीका, पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका और कुछ एशियाई देशों में बढ़ाया जाए ।

WHO के महानिदेशक ने यह भी चिंता व्यक्त की कि COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए जो सीमाएँ बंद की गई हैं उसके परिणामस्वरूप, 21 देशों में अन्य बीमारियों के खिलाफ टीकों की कमी हो गई है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया भर में एकजुटता का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर लोग एकजुट नहीं होते हैं, तो वायरस और भी जाने ले सकता हैं। उन्होंने कहा कि हर जीवन अमूल्य है। डब्ल्यूएचओ के शीर्ष आपात विशेषज्ञ माइक रयान ने कहा कि उन्हे लगता हैं की संयुक्त राज्य अमेरिका के पास कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए विज्ञान आधारित संघीय योजना है।