पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगे : शिवराज

शेयर करें:

भोपाल @ पूर्वोत्तर मे मिली जीत को लेकर सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस को त्रिपुरा और नागालैंड में एक भी सीट नही मिली है। 20 सीटे अनुसूचित जाति की थी और सभी रिजर्व सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है। हमें गर्व है।

पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत ऐतिहासिक जीत है । पिछले 4 सालों में नार्थ ईस्ट में मोदी सरकार ने बहुत काम किया है। ये जीत आसानी से नही मिली है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्याएं तक हुई है।राजनीति में एक नया युग विकास का शुरू हुआ है। पूर्वोत्तर की विजय मोदी और अमित शाह की वजह से हुई है।पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास ने पूर्वोत्तर के लोगों को प्रभावित किया। उन्हें महसूस हुआ कि दिल्ली की दूरी कम हुई है। मोदी असंदिग्ध रूप से देश के सर्वाधिक लोकप्रिय और वैश्विक नेता है।यह विजय भारतीय राजनीति की अद्भुत घटना है।

आज सात गैर हिन्दी राज्यो मे भी भाजपा की सरकार है।देश की सुरक्षा के हिसाब से भी यह विजय महत्वपूर्ण है। कम्युनिस्ट हिन्सा का खूनी खेल खेलते रहे।हमारे बीस कार्यकर्ता अकेले त्रिपुरा मे मारे गये।यहां हमने विकास और शान्ति के मुद्दे पर चुनाव लङा और सभी बीस अनुसूचित जनजाति की सीटो पर भाजपा जीती। भारत के लिये वरदान मोदी वरदान सिद्ध हो रहे है।अमित शाह में अनंत शक्तियो का भंडार है, वे रेत मे से तेल निकाल लेते है। यह बात आज मुख्यंमत्री शिवराज ने अपने निवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं।

प्रदेश में एक साथ चुनाव कराने पर शिवराज ने कहा कि सभी चुनाव एक साथ कराने चाहिए। विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो। इसके लिए एक समिति का गठन किया है।समिति के अध्यक्ष नरोत्तम मिश्रा होंगे। एक साथ चुनाव कैसे हो इसके लिये सरकार समिति बना रही है ।इसमें नरोत्तम अध्यक्ष, गिरजाशंकर, महेश श्रीवास्तव, लाल सिंह, बीडी शर्मा, रजनीश श्रीवास्तव, शिवनारायण रूपला, .तपन भौमिक सदस्य और वीरा राणा सदस्य सचिव है। इस बारे में जो भी विचार विमर्श होगा उसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौपी जाएगी।

वही शिवराज की बातों में कोलारस-मुन्गावली की हार की कसक दिखी। उन्होंने कहा कि हार का बङा कारण पहले से गैप बङा था कान्ग्रेस ने भाजपा का ही वोट बांट लिया। बीजेपी ने 48 हज़ार के वोटों के अंतर को 2100 तक ला दिया है। मुंगावली और कोलारस में थोड़ी कसर रह गई थी, लेकिन इस बार कसर नहीं छोड़ेंगे। 2018 का चुनाव जीतेंगे और मध्यप्रदेश में फिर भाजपा सरकार बनायेगी।2018 में शानदार बहुमत के साथ बीजेपी जीतेगी।2018 मे पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगे।