जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी को ही मास्क नहीं लगाने पर कट गया 2,000 रुपये का चालान, जानें पूरा मामला

शेयर करें:

ओडिशा @ देश में रोजोना कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आ रहा है. ओडिशा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक पुलिसकर्मी को ही मास्क नहीं लगाने पर चालाना किया गया है. ओडिशा पुलिस ने बताया कि कोविड-19 सुरक्षा नियमों को लागू करने के 14 दिनों के अभियान के दौरान मास्क नहीं लगाने पर एक ट्रैफिक कांस्टेबल पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. चौदह दिनों के इस ‘मास्क अभियान’ के दौरान ओडिशा सरकार मास्क नहीं लगाने वाले पर 2000 रुपये का जुर्माना लगा रही है.

पुलिस ने ट्वीट किया, ‘हमारे संज्ञान में लाये जाने के बाद हमने अपने ट्रैफिक कांस्टेबल पर मास्क नहीं लगाने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया. उन्होंने एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर जुर्माना भरा. हमेशा मास्क लगाइए या जुर्माना भरिए.

वरना कोई विकल्प नहीं है.’ इसमें आगे बताया गया कि ‘विशेष कोविड नियम अभियान के छठे दिन मास्क नहीं लगाने और आपस में दूरी नहीं बनाकर रखने को लेकर 9790 लोगों पर कार्रवाई की गई और 29,71,950 रुपये जुर्माना वसूला गया.

मुख्यमंत्री ने हाल ही में एक संदेश में कहा था, ‘अगर लोग मास्क लगाते हैं और एक दूसरे के बीच दूरी बनाकर रखते हैं तो राज्य लॉकडाउन, शटडाउन या कर्फ्यू जैसे कड़े कदमों से बच सकता है.’ बता दें कि ओडिशा में मंगलवार को कोविड-19 के 1,784 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,53,086 हो गई है.

वहीं, संक्रमण से दो और लोगों के दम तोड़ने से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,930 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में पृथक-वास केंद्रों में 1,035 नए मामले सामने आये जबकि संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों की पहचान के दौरान 749 नए मामलों का पता चला.