सीप नदी के तट पर जल संसद कार्यक्रम संपन्न

शेयर करें:

श्योपुर @ जिले में नदी संरक्षण एवं पुनर्जीवन के तहत जल संसद कार्यक्रम का आयोजन सीप नदी के तट पर संपन्न हुआ मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के द्वारा चलाया जा रहा जल संसद अभियान जिले के सभी विकासखंडों में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ऋषि गर्ग जन अभियान परिषद के सदस्य सामाजिक कार्यकर्ता आमजन एक पत्रकारगण उपस्थित थे।

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया के जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिए जिला प्रशासन एवं जन सामान्य द्वारा विधिवत रूप से श्रमदान किया जाएगा उन्होंने कहा कि पानी की समस्या से बचने के लिए जल संरक्षण एवं संवर्धन गतिविधियों से जन सामान्य को जोड़ने तथा प्राकृतिक एवं मानव द्वारा निर्मित नदियों, नालों, तालाबों एवं अन्य जल स्रोतों से के संरक्षण के प्रति जागरूकता लाकर जिले में श्रमदान कार्यक्रम प्रारंभ होगा।

उन्होंने स्वच्छता की दिशा में कहा कि हमें नदियों में गिरने वाली छोटी-छोटी नालियों आदि को साफ रखना होगा ताकि हमारी नदी स्वच्छ रहे इसी दिशा में उन्होंने कहा कि पानी के स्रोतों जल संरक्षण हेतु तालाबों के दुरुस्तीकरण जिले की बावरियों की मरम्मत, पुराने कुओ की रख-रखाव की दिशा में जिला प्रशासन कदम उठा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिलें में कई सारी परियोजनाएं पेयजल पानी के लिए चल रही है। जिनमें नये तालाब, डैम आदि निर्माणाधीन है। जिनका कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। जिला प्रशासन पेयजल संबधी हर बडी से बडी समस्या निवारण करने के लिए तैयार है।