गंदा सेनेटरी पैड मिलने पर वार्डन ने उतरवा दिए छात्राओं के कपड़े

शेयर करें:

सागर @ यह मामला है सागर के जाने माने डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय से एक शर्मनाक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, शनिवार को हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी के रानी लक्ष्मीबाई कन्या छात्रावास परिसर में गंदा सेनेटरी पैड मिला था। जिसके बाद हॉस्टल वार्डन और आउटसोर्सिंग वार्डन नाराज हो गईं और उन्होंने छात्राओं और उनके कमरों की तलाशी लेना शुरू कर दिया। जिसमें यूनिविर्सिटी के हॉस्टल से गंदे सेनेटरी पैड के मिलने के बाद छात्राओं की तालाशी ली गई वो भी उनके कपड़े उतरवाकर। इस घटना के बाद छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन की कुलपति से शिकायत की है।

इस पर मामला यहां तब बढ़ गया जब वार्डन ने छात्राओं को कपड़े उतारने का आदेश दे दिया और मजबूर छात्राओं को ऐसा करना पड़ा। घटना के बाद से छात्राओं पर इसका गहरा असर पड़ा और उन्होने शर्मिंदगी महसूस की जिसके बाद वे सभी इस शर्मनाक शिकायत लेकर कुलपति के पास पहुंचीं।

इस घटना से आहत छात्राओं ने लिखित शिकायत लेकर यूनिवर्सिटी के कुलपति आरपी तिवारी के पास पहुंची और हॉस्टल वार्डन के साथ आउटसोर्सिंग वार्डन पर कार्रवाई की मांग की। कुलपति ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने छात्राओं को आश्वासन दिया कि तीन दिनों के अंदर जांच पूरी कर ली जाएगी और दोषी पाए जाने पर दोनों वार्डनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।