एबी डीविलियर्स के संन्यास को लेकर विराट कोहली ने किया ट्वीट

शेयर करें:

क्रिकेट जगत के विस्फोटक बल्लेबाज और मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। 23 मई को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट कर डीविलियर्स ने संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया।

उनके इस ऐलान के बाद दुनिया भर के क्रिकेटरों ने प्रतिक्रिया दी। सभी ने उनके इस फैसले पर हैरानी जताई क्योंकि वो इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे थे। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में उनके साथी खिलाड़ी विराट कोहली का कोई ट्वीट या मैसेज नहीं आया लेकिन अब उन्होंने भी ट्वीट कर डीविलियर्स के संन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा ‘ आप जीवन में जो कुछ करो उसके लिए आपको शुभकामनाएं, जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी की जाती थी, आपने उसकी पूरी परिभाषा ही बदल दी। मेरी शुभकामनाएं तुम्हारे और तुम्हारे परिवारवालों के साथ हैं’

गौरतलब है एबी डीविलियर्स हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल खेल कर गए थे। आरसीबी की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। हालांकि डीविलियर्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और कई मैचो में उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी अच्छी रही थी। इसी वजह से उनके संन्यास के फैसले से सभी लोग हैरान थे।

आईपीएल में विराट कोहली और उनकी जोड़ी काफी पसंद की जाती है। दोनों बल्लेबाजों ने अब तक आईपीएल के कई सीजन में मिलकर आरसीबी को जीत दिलाई है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद डीविलियर्स आईपीएल खेलते रहेंगे। इसलिए अगले साल हमें फिर से उनकी बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है।