Skip to content

जबलपुर: ग्राम खुडावल में अवैध उत्खनन पर ग्रामीणों ने कलेक्टर से की लिखित शिकायत

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। ग्राम पंचायत केलवास के ग्राम खुडावल में फिर से खनन माफिया सक्रिय हैं,ग्रामीणों ने जबलपुर कलेक्टर को आज एक लिखित शिकायत देते हुए अवैध उत्खनन मैं लिप्त खनन माफियो के ख़िलाप कड़ी कार्यवाही की मांग की है, आपको बता दें कि विगत एक माह पूर्व इसी जगह पर अवैध उत्खनन की शिकायत की गई थी,लेकिन जबलपुर कलेक्टर को शिकायत देने के बाद अवैध उत्खनन बंद हो गया,एक बार फिर से यहां खनन माफिया सक्रिय हो गए।

ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार 

आज मंगलवार के दिन सरपँच सहित ग्रामीणों ने एक बार  फिर से जबलपुर कलेक्टर से न्याय की गुहार लगाते हुए एक लिखित शिकायत दी है ,जिसमें ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाते हुए बताया कि गोसलपुर थाना अंतर्गत आने वाली  ग्राम खुडावल ग्राम पंचायत कैलवास के  खसरा नं. 55 पर विमलेश्वरी माइन्स है और विमलेश्वरी माइन्स के ठेकेदार द्वारा 4 वर्षों से आज तक उनके द्वारा सेन्सन एरिया में कभी भी खनन नहीं किया गया और न ही सेन्सन एरिया से मुरम गिट्टी निकाली गई। विमलेश्वरी माइन्स के ठेकेदार द्वारा ख.नं. 18 पर लगातार 4 वर्षों से अवैध उत्खनन किया जा रहा है।

जबकि प्रथम सीमांकन पर मन्नू खत्री जो विमलेश्वरी, माइन्स के पार्टनर थे। सीमांकन में हम लोग स्वयं उपस्थित थे पटवारी और आर आई. द्वारा सीमांकन पंचनामा में ग्राम कोटवार के हस्ताक्षर है। अब विमलेश्वरी माइन्स को कुलदीप उदेनिया ने लिया है इनके द्वारा भी ख.नं. 18 पर अवैध उत्खनन किया जा रहा है सेन्सन एरिया में खनन नहीं किया जा रहा है।

जिससे महोदव जी इनके द्वारा चोरी से पोकलेन मशीन लगाकर मुरम निकाली जा रही है एवं कुलदीप उदेनिया द्वारा जो अवैध उत्खनन किया जा रहा है जिससे शासन को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है।हम ग्रामवासियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एवं जो अवैध उत्खनन किया जा रहा है उसको नापकर राजस्व वसूला जाये।

आर आई पर लगे आरोप 

इतना ही नहीं ग्रामीणों का यह भी आरोप है की खसरा नं. 18 में पंचायत द्वारा वृक्षारोपण कराया गया था। उसी नंबर में मनरेगा द्वारा शासन का लगभग 10 लाख रूपया व्यय हुआ था उसी खसरे में कुलदीप उदेनिया द्वारा अवैध उत्खनन किया गया है।जिससे शासन को राजस्व का बहुत नुकसान हुआ है। इस अवैध उत्खनन होने में आर.आई. रामजी तिवारी की मुख्य भूमिका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पर सरकार प्रतिबंध क्यों लगा रही है? दुनिया के सबसे गंदे इंसान’ अमो हाजी की 94 वर्ष की आयु में मृत्यु अनहोनी के डर से इस गांव में सदियों से नहीं मनाई गई दिवाली धनतेरस के दिन क्यों खरीदते हैं सोना-चांदी और बर्तन? पुराने डीजल या पेट्रोल वाहनों को रेट्रोफिटिंग करवाने से क्या होगा ?