मुंबई में साकी नाका रेप केस पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, लोगों में आक्रोश

शेयर करें:


मुंबई में साकी नाका रेप केस की पीड़िता की अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार की सुबह मौत हो गई. पीड़िता ने इलाज के दौरान राजावाड़ी अस्पताल में दम तोड़ दिया है. खबर है कि घटना के बाद पीड़िता का खून ज्यादा ही बह गया था और खून की कमी के चलते उसकी मौत हो गई. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती किए जाने के समय ही उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. यह घटना 2012 के ‘निर्भया’ कांड की याद दिलाती है. महिला के निजी अंगों में लोहे की छड़ से हमला किया गया.

यह वारदात मुंबई के साकी नाका इलाके में हुई थी. यहां खैरानी रोड पर एक 32 वर्षीय महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया था. आरोपी ने रेप के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड भी डाल दी थी. वारदात का फुटेज भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि आरोपी ने महिला के साथ रेप के बाद बुरी तरह से मारपीट की. उसने लोहे की रॉड से भी हमला किया.

नृशंस अपराध के घंटों बाद आरोपी गिरफ्तार
साकीनाका पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बलवंत देशमुख ने कहा कि स्थानीय निवासी मोहन चव्हाण (45) के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को नृशंस अपराध के घंटों बाद गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने गंभीर हालत में पीड़िता को तुरंत घाटकोपर के बीएमसी के राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया, और देशमुख ने कहा, “वह उपचाराधीन है.”

आरोपी को मौत की सजा देने की मांग
इस घटना की महाराष्ट्र विधान परिषद की उपाध्यक्ष नीलम गोरहे, शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंडे, कई महिला कार्यकर्ताओं और आम लोगों ने कड़ी निंदा की, जिनमें से कई ने शक्ति अधिनियम को तत्काल पारित करने की मांग की, जिसमें दुष्कर्म के लिए मौत की सजा का प्रस्ताव है. शुक्रवार से शुरू हुए राज्य के सबसे बड़े गणेशोत्सव की पूर्व संध्या पर लोगों को झकझोरने वाले अपराध में अन्य लोगों की संलिप्तता और जांच की निगरानी शीर्ष पुलिस अधिकारी कर रहे हैं.

मुंबई में महिला से बलात्कार, बेरहमी से किया गया हमला
मुंबई में उपनगर साकीनाका में एक टेंपो के अंदर 34 वर्षीय एक महिला के साथ बलात्कार एवं निर्दयता से हमला किया गया और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. यह घटना 2012 के ‘निर्भया’ कांड की याद दिलाती है. शुक्रवार तड़के पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन आया कि खैरानी रोड पर एक व्यक्ति एक महिला की पिटाई कर रहा है. महिला का पता लगाने के लिए पुलिस टीम मौके पर पहुंची. खून से लथपथ महिला को नगर निगम संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया.