तहसील परिसर मेहगांव में धारा 144 के तहत वाहन प्रतिबंधित

शेयर करें:

भिण्ड @ जिला दण्डाधिकारी डॉ इलैया राजा टी द्वारा अनुविभागीय अधिकारी मेहगांव द्वारा तहसील मेहगांव के परिसर में दुपहिया एवं चार पहिया वाहन अस्त व्यस्थ रूप से खडे करने से आवागमन में होने वाले असुविधा के अलावा तहसील कार्यालय के बाहर पेड पार्किंग में वाहन नहीं खड़े करने के प्रतिवेदन पर से दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत बिना रजिस्टर्ड वाहनो को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

जारी आदेश के मुताबिक कोई भी व्यक्ति कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी मेहगांव एवं तहसील परिसर मेहगांव में किसी भी प्रकार के वाहनो को अनावश्यक प्रवेश/ पार्किंग न तो करेगा या नहीं प्रवेश/पार्किंग करने का प्रयास करेगा। या प्रवेश/ पार्किंग करने हेतु किसी को प्रेरित करेगा। कोई भी कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसील परिसर मेहगांव में किसी भी प्रकार के वाहन का ना तो अनावश्यक प्रवेश/ पार्किंग करेगा ना ऐसा करके आवागमन को अवरूद्व करेगा और ना ही आवगमन को अवरूद्ध करने का प्रयास करेगा या प्रेरित करेगा।

यह आदेश शासकीय उपयोग में लगे शासकीय/ अर्द्धशासकीय वाहन शासकीय कर्मचारी एंव रजिस्टर्ड अभिभाषको के वाहन, जनप्रतिनिधियों के लिए लगे अनुबंधित वाहन पर प्रभावशील नहीं होगा। इस आदेश का उल्लंघन करने की दिशा में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 तथा अन्य अधिनियमो के प्रावधानों के अन्तर्गत संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जोवगी।