विश्व क्षय दिवस पर निकाली गई रैली एवं खेल-खेल में दी गई उपयोगी जानकारी

शेयर करें:

बड़वानी @ विश्व क्षय दिवस पर शनिवार को जिले में भी विभिन्न आयोजन कर लोगो को जागरूक किया गया। इसके तहत जिला मुख्यालय पर रैली निकाली गई वही मनोरंजक तरीके से सॉप सीढ़ी खेल के माध्यम से भी लोगो को जागरूक किया गया।

शनिवार को प्रातः निकाली गई इस रैली में नर्सिंग ट्रेनिंग ले रही छात्राओं के साथ-साथ डाक्टरो ने भी भाग लिया। जिला चिकित्सालय से प्रारंभ हुई यह रेली नगर के मुख्य मार्गो, विभिन्न मोहल्लो से होकर गुजरी। इस दौरान रैली में भाग ले रहे लोगो ने जहॉ पोस्टरो-बेनरो, नारो से जनजाग्रत किया वही लोगो को टीबी के बारे में विस्तार से बताने वाले पम्पलेटो का भी वितरण किया।

रैली में चल रहे नर्सिंग ट्रेनिंग की छात्राओं ने जगह-जगह सॉप सीढी खेल, मानव श्रृखला, नुक्कड़ नाटको के माध्यम से भी लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया। इस दौरान उपस्थितो से प्रश्न भी पूछकर उनका समाधान विषय विशेषज्ञ डाक्टरो द्वारा किया गया।

इस जनजागरूकता कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. व्हीके जैन, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस सैत्या, जिला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. अनिता सिंगारे सहित बड़ी संख्या में नर्सिंग प्रशिक्षण प्राप्त कर रही छात्राएं सम्मलित थी।