नगरीय विकास मंत्री ने आदित्यपुरम में 1 करोड 11 लाख के सीसी रोड का भूमिपूजन

शेयर करें:

ग्वालियर @ शहर का बहुत बडा वार्ड है वार्ड क्रमांक 18 तथा इस क्षेत्र में 10 करोड रुपए के विकास कार्य कराए जा चुके हैं तथा आगे भी लगातार विकास कार्य कराए जाएंगे, क्षेत्र के विकास में पैसे की कमी नहीं आएगी। उक्ताशय के विचार प्रदेश सरकार की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने आज रविवार को वार्ड 18 स्थित आदित्यपुरम क्षेत्र में 1 करोड 11 लाख की सीसी रोड एवं अन्य विकास कार्यें के भूमिपूजन अवसर पर मुख्यअतिथि के रुप में व्यक्त किए। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने की। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रुप में एमआईसी सदस्य धर्मेन्द्र राणा, क्षेत्रीय पार्षद जबर सिंह, रामप्रकाश परमार सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

वार्ड 18 स्थित आदित्यपुरम कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में सीवर व पेयजल के क्षेत्र में विकास कार्य निगम द्वारा कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही वार्ड 19 में भी बहुत सारे विकास कार्य होने हैं जिसके लिए भी शासन से राशि उपलब्ध कराई जाएगी क्योंकि वार्ड 19 भी बहुत बडा क्षेत्र है। माया सिंह ने कहा कि नागरिक गण शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को भी समझें तथा अपने शहर को स्वच्छ ग्वालियर के रुप में देश में सर्वोच्च स्थान दिलाने के लिए सक्रिय सहभागिता करें।

इस अवसर पर महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि वार्ड में अमृत योजना के तहत सीवर व पेयजल के लिए अनेक विकास कार्य कराए जाने हैं। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी योजना के तहत भी शहर में बहुत विकास कार्य होने हैं जिनका लाभ आने वाले कुछ ही समय में लोगों को मिलने लगेगा। उन्होंने कहा कि ठोस कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में भी निगम तेजी से कार्य कर रहा है। कुछ ही समय में कचरा प्रबंधन का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा। शहर के सभी नागरिक भी अपनी कतव्यों का निर्वाहन करते हुए स्वच्छता को अपनाएं तथा स्वच्छ शहर की संकल्पना को साकार करें।