राष्ट्रगान गाने का विरोध करने पर यूपी सरकार ने खत्‍म की मदरसे की मान्यता

शेयर करें:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अध्‍यापकों ने ध्‍वजारोहण के बाद बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोक दिया. पूरे मामले में एक प्राध्यापक एवं कुछ शिक्षकों की कथित आपत्ति को गंभीरता से लेते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने मदरसे की मान्यता समाप्त कर दी है.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि महाराजगंज के कोलहुई थानाक्षेत्र के बडागो स्थित अरबिया एहले गर्ल्स कालेज की मान्यता समाप्त कर दी गयी है. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि आरोपों की जांच के लिए गठित जांच समित की रिपोर्ट आने के बाद यह कार्रवाई की गयी.

मदरसे के प्राध्यापक फजलल रहमान और कुछ अन्य शिक्षकों ने छात्रों को राष्ट्रगान गाने से रोका था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. पुलिस ने राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है. सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मदरसा अरबिया अहले सुन्नत के मौलाना जुबैद अंसारी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान ध्वजारोहण के बाद बच्चों को राष्ट्रगान गाने से मना किया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस पर जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने जिला अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार को इस मामले की जांच के आदेश दिये थे.