जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में लश्कर के दो आतंकी ढेर

शेयर करें:

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। वहीं वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गए। ये एनकाउंटर बांदीपुरा के हाजिन में हुआ।

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आज आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय वायुसेना की विशेष इकाई गरुड़ कमांडो के दो जवान शहीद हो गए। इस दौरान दो आतंकवादी भी मारे गए। गरुड़ कमांडो भारतीय वायुसेना की एक विशेष इकाई है, जिसमें 1,000 से ज्यादा कमांडो हैं।

सुरक्षाबलों और आतंवादियों के बीच मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में हुई। रिपोर्ट के अनुसार, एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के बाद तड़के सुरक्षाबलों ने परिबल गांव को घेर लिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

ये एनकाउंटर सिक्योरिटी फोर्सेस के लिए एक बड़ी कामयाबी है। दो दिन पहले ही घाटी के बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर उमर खालिद मारा गया था। वह पिछले हफ्ते बीएसएफ कैम्प पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। उसी दिन शोपियां में लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर किया गया था।

सेना की चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू के नेतृत्व में अधिकारियों और अन्य रैंक के जवानों ने शहीद कमांडो को श्रद्धांजलि दी। घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए सेना लगातार काम कर रही है। सुरक्षाबल किसी भी कीमत पर राज्य के माहौल को बिगड़ने नहीं देना चाहते। आतिंकयो के प्रयासों को विफल करने सुरक्षा बलों ने सफलता हासिल की है।