कोरोना वायरस के संदिग्धों को जहां रखा गया था वही इमारत गिरी दो की मौत

शेयर करें:

बीजिंग. चीन के फूजियान प्रांत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्ध मरीजों के लिए आइसोलेशन वॉर्ड के तौर पर इस्तेमाल हो रहे एक होटल के ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई. आधिकारिक मीडिया ने रविवार को ये खबर दी. अधिकारियों ने मलबे के नीचे से 50 लोगों को बाहर निकाला. यहां की सरकारी मीडिया के मुताबिक फुजियान प्रांत स्थित 80 कमरों के होटल की इमारत स्थानीय समयानुसार शाम करीब साढ़े सात बजे गिरी. बचाव दल की घंटों मशक्‍कत के बाद 38 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया है. जबकि अभी भी 30 लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है.

70 लोग दबे
प्रांत के क्वानझोउ शहर में शनिवार को ढहे होटल में करीब 70 लोग दब गए थे. होटल का इस्तेमाल कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के दौरान प्रांत में वायरस के मरीजों के साथ संपर्क में आए लोगों को अलग-थलग रखने और उनकी निगरानी के लिए किया जा रहा था.सरकारी चैनल सीजीटीएन ने बताया कि मलबे के नीचे से निकाले गए 50 लोगों में से दो की मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक बचावकर्मी अब भी जीवित लोगों की तलाश कर रहे हैं.

यहां देखे वीडियोएक सरकार समर्थित बीजिंग की न्‍यूज साइट द्वारा पोस्‍ट किए गए एक वीडियो में पांच मंजिला होटल की बिल्डिंग गिरते हुए दिख रही है. इसी वीडियो में इस घटना के एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने कहा, ‘मैं एक गैस स्‍टेशन पर था, तभी जोर की आवाज सुनाई दी. मैंने पूरी इमारत को ढहते हुए देखा. वहां केवल धूल ही धूल दिख रही थी और कांच के टुकड़े फैल रहे थे. मैं इतना घबरा गया कि मेरे हाथ और पैर कांप रहे थे.’

चीन में अब तक 3 हजार से ज्यादा मौत
चीन में कोरोना वायरस से शनिवार को 28 और लोगों की मौत हो गई जिससे इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3570 पहुंच गई है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से 100,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं. पिछले साल दिसंबर में चीन से फैलने शुरु हुए वायरस ने 97 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. 102,180 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 80,651 मामले चीन में सामने आए हैं.