बिहार: दो पत्रकारों की स्कार्पियो से रौंदकर हत्या, लोगों ने गाड़ी को फूंका

शेयर करें:

भोजपुर में रविवार की देर शाम एक पत्रकार समेत दो लोगों को स्कॉर्पियो से रौंदकर मार डाला गया। हत्या का आरोप गड़हनी के एक पूर्व मुखिया के परिजनों पर लगाया जा रहा है। यह वारदात आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी गांव के समीप हुई।

मरने वालों में गड़हनी थाना के बगवां गांव निवासी नवीन निश्चल व विजय सिंह हैं । इनमें नवीन एक हिंदी दैनिक भास्कर के लिए कार्य करते थे। हादसे की सूचना से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। गुस्साये लोगों ने स्कॉर्पियो को फूंक दिया और शव के साथ रोड जाम कर दिया। घटना के बाद तनाव व्याप्त है।

एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर गड़हनी व चरपोखरी सहित कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है। जानकारी के अनुसार रविवार की शाम नवीन निश्चल रामनवमी जुलूस के बाद अपने साथी विजय कुमार के साथ बाइक पर सवार होकर गडहनी से गांव लौट रहे थे। इसी क्रम में नहसी के समीप पीछे से जा रही पूर्व मुखिया की स्कार्पियो ने बाइक में जोरदार ठोकर मार दी।

इसमें बाइक पर सवार दोनों लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही गड़हनी थानेदार शमीम अहमद पहुंच गये, तबतक लोग स्कॉर्पियो को आग के हवाले कर चुके थे। हालांकि चालक सहित स्कॉर्पियो पर सवार भाग निकले थे। पत्रकार नवीन निश्चल के बेटे ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है।

सूत्रों के अनुसार –
मृत पत्रकार नवीन निश्चल गड़हनी थाना क्षेत्र के बगवां गांव निवासी खजांची सिंह के पुत्र बताए जाते हैं, जो हिंदी दैनिक भास्कर अखबार का काम करते थे। वहीं उनके बाइक पर सवार होकर जा रहा दूसरा व्यक्ति भी उसी गांव के निवासी बेद नारायण सिंह का पुत्र विजय सिंह बताए जाते हैं।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, दोनों रविवार की रात में लगभग 9 बजे अपने गांव वापस लौट रहे थे, तभी नहसी गांव के समीप पीछे से आ रहे एक अनियंत्रित स्कार्पियों ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे मौके पर हीं दोनों की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही वहां स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई, जिसका फायदा उठाकर स्कार्पियों का चालक स्कार्पियों को वहीं छोड़कर फरार हो गया। इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने स्कार्पियों को अपने कब्जे में लेकर उसमें आग लगा दिया और शव के साथ सड़क जाम कर दिया।

शाम को पूर्व मुखिया के परिजन व पत्रकार के बीच हुई थी नोकझोंक
सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि पूर्व मुखिया व पत्रकार के बीच पहले से विवाद था। रविवार को भी पूर्व मुखिया के परिजन व पत्रकार के बीच गड़हनी बाजार पर नोकझोंक हुई थी। उसके बाद पत्रकार बाइक से घर निकल गये। पीछे से उनकी बाइक में ठोकर मार दी गई। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि परिजन आवेदन देंगे तो हत्या की एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। मामले की छानबीन की जा रही है।

मृतकों के घरों में मचा कोहराम
गडहनी थाना क्षेत्र के नहसी के समीप सड़क हादसे में मृत पत्रकार नवीन सिंह एवं उनके साथी की सड़क हादसे में मौत के बाद घरों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है । बताया जाता है कि मृतक नवीन सिंह दो भाइयों में बड़े थे। छोटा भाई राजेश कुमार पटना जिला पुलिस में कार्यरत है। उनके परिवार में पत्नी नीतू देवी, 18 वर्षीया पुत्री निहारिका तथा 15 वर्षीया पुत्र नितिन है। वहीं मृतक विजय कुमार के घर में उनकी पत्नी तथा दो मासूम बच्चे हैं।