‘अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम’ नाम से टीटीवी दिनाकरण ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, झंडे पर जयललिता की तस्वीर

शेयर करें:

मदुरई. तमिलनाडु में एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता के निधन के बाद राजनीति समीकरण लगातार बदले हैं. इन बदलावों में आज एक और मुख्य बदलाव आया. टीटीवी दिनाकरण ने आज अपनी पार्टी’अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम’ (AMMK) लॉन्च कर दी है. इसी के साथ पार्टी का झंडा भी लॉन्च किया गया है जिस पर अम्मा यानि जयललिता की तस्वीर है. इस मौके पर मुदरई के मुलेर में दिनाकरण ने बड़ी रैली आयोजित की है.

तमिलनाडु में एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता के निधन के बाद उपचुनाव में टीटीवी दिनाकरण ने आर के नगर से विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की. जिसके बाद आज टीटीवी दिनाकरण ”अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम” अपनी नई पार्टी का ऐलान किया.

इस रैली में टीटीवी दिनाकरण ने अपनी नई पार्टी का ऐलान किया जिसका नाम अम्मा मक्कल मुनेत्र कजगम दिया गया है. इसी के साथ पार्टी का झंडा भी लॉन्च किया. बता दें कि टीटीवी दिनाकरण ने आर के नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत जर्ज की थी.

जिसके बाद दिनाकरन ने तमिलनाडु की राजनीति में अपनी स्थिति मजबूत की. खास बात ये है कि दिनाकरण से पहले इस सीट से जयललिता विधायक थीं. टीटीवी दिनकरण ने मीडिया को बताया कि कुछ लोग बेवजह ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) पार्टी पर कब्जा जमाए बैठे हैं जिनसे पीछे छुड़वाने के लिए वो नई पार्टी बना रहे हैं.

मेल्लुर में आयोजित इस रैली में हजारों लोग शामिल हुए हैं. रैली में अम्मा यानि जयलिलता, टीटीवी दिनाकरण, शशिलता, एमजी रामचंद्रन की बड़ी बड़ी तस्वीरें लिए प्रशंसक मौजूद हैं. बता दें दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि वो नेता टीटीवी दिनाकरण गुट को अलग नाम और चुनाव चिह्र दें. इसके बाद दिनाकरण की नई पार्टी के लिए उन्हें प्रेशर कूकर का चिह्र दिया गया है. बता दें कमल हासन ने भी हाल में ही अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया था. इस वर्ष तमिलनाडु में ये दूसरी पार्टी लॉन्च हो रही है.