पंचायत निर्वाचन क्षेत्रों के आरक्षण की प्रक्रिया पर दिया गया प्रशिक्षण

शेयर करें:

जबलपुर : त्रि-स्तरीय पंचायती राज के आगामी चुनाव के मद्देनजर आज यहां कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को ग्राम पंचायतों के सरपंच पद एवं वार्ड का आरक्षण तथा जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्रों और जनपद पंचायतों के अध्यक्ष पद के आरक्षण की प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया ।

प्रशिक्षण में कलेक्टर भरत यादव ने आरक्षण की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिये । उन्होंने आरक्षण प्रक्रिया को लेकर जारी दिशा-निर्देशों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि कहीं कोई चूक न हो इसके लिए आरक्षण प्रक्रिया संपन्न कराने तैनात प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी को इसका गहराई से अध्ययन करना होगा ।

प्रशिक्षण में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा ने भी आरक्षण की प्रक्रिया के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश पंचायती राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम व पंचायत निर्वाचन नियम के तहत जबलपुर जिले की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच पद एवं वार्डों का आरक्षण 27 जनवरी को तथा जनपद पंचायतों के निर्वाचन क्षेत्र एवं अध्यक्ष पद का और जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्रों के आरक्षण की प्रक्रिया 30 जनवरी को सुबह 11 बजे से कलेक्टर परिसर में संपन्न कराई जायेगी ।