प्रयागराज : प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली के साथ तीन गिरफ्तार, मत्स्य विभाग करेगा नष्ट

शेयर करें:

प्रयागराज: प्रयागराज पुलिस ने मछली तस्करों से प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली बरामद की है. साथ ही तीन तस्कराें को गिरफ्तार भी किया है. मछली की कीमत करीब 10 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने इन मछतलयाें को मत्सय विभाग को सौंपा है. जिससे इन्हें नष्ट किया जा सके. तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

प्रयागराज की इंडिया पुलिस को मंगलवार काे सूचना मिली कि ट्रक में प्रतिबंधित थाई मांगुर मछलियों को तस्करी कर ले जाया जा रहा है. सूचना पर से पुलिस टीम सक्रिय हुई और चेकिंग शुरू की. तभी एक ट्रक निकला और उसे रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें तीन टन मांगुर मछली मिली. हालांकि तस्कर भागने लगे. लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. बरामद की गई मछली कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है।.

एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि आरोपित तस्कर प्रतिबंधित मछली को सोनीपत हरियाणा से ला रहे थे और उसे पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे. एसपी ने बताया कि मछली जलीय संपदा तो है ही. सािा ही यह इंसानों के स्वास्थ्य के लिए भी नुकसानदायक है. इसलिए एनजीटी ने इस पर प्रतिबंध लगा रखा है. मछलियों को नष्ट करने के लिए मत्य विभाग को सौंपा गया है। साथ ही तनों आरोपितों को जेल भेजा जा रहा है. इनके खिलाफ वन अधिनियम सहित अन्य अधिनियमाें के तहत कार्रवाई की जा रही है.