प्रयागराज: शॉपिंग मॉल में बम रखे होने की सूचना से मचा हड़कंप, जांच के बाद स्थिति सामान्य

शेयर करें:

प्रयागराज। सिविल लाइन के पॉश इलाके में स्थित विनायक सिटी सेंटर( PVR) और स्टार वुड सिनेमा में बम की सूचना से हड़कंप मच गया. बम मिलने की सूचना पाते ही एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन के साथ भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई, तत्काल पीवीआर के बाहर भारी पुलिस बल को तैनात करते हुए पूरे पीवीआर को खाली कराया गया. इस दौरान विनायक सिटी सेंटर में स्थित दुकानों में मौजूद दुकानदारों और ग्राहकों को मॉल से बाहर निकाला गया. एसपी सिटी ने तत्काल बम निरोधक दस्ते को जांच में लगा दिया गया.

बता देंम कि पुलिस को विनायक सिटी सेंटर स्थित पीवीआर और स्टार वुड सिनेमा में बम लगे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिले के तमाम आलाअधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच कर पीरे शॉपिंग मॉल को पूरी तरह से खाली कराया. साथ ही मॉल के दुकानदारों और ग्राहकों को विनायक सिटी सेंटर से बाहर किया गया. विनायक सिटी सेंटर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर फायर ब्रिगेड और बम निरोधक दस्ते को भी मौके बुलाया गया.

आपको बता दें कि विनायक सिटी सेंटर सिविल लाइन के पॉश इलाके में स्थित है. बम मिलने की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाकर जांच करवाई गई. हालांकि छानबीन के बाद मॉल में कोई भी संदिग्ध वस्तु या बम नहीं मिला. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस को विनायक सिटी सेंटर मॉल में बम मिलने की सूचना मिली थी. हालांकि ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु अभी नहीं मिली है, जिसके बाद मॉल को खोला गयाी है, जल्द ही स्थिति सामान्य हो जायेगी. इस तरह की सूचना देने वाले शरारती तत्व के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी.

बम से उड़ाने की सूचना पर घंटों सिविल लाइंस इलाके में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. चेकिंग के बाद दोनों सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की तैयारी की गई. बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए दोनों सिनेमा हॉल को उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसमें ‘मैडम चीफ़ मिनिस्टर द इंड’ लिखा गया था. धमकी देने वाले शख्स के बारे में जानकारी के लिए साइबर सेल सहित अन्य टीमों को लगाया गया है.