शिवराज सरकार ने लिखी विकास की नई गाथा – पीएम मोदी

शेयर करें:

प्रधानमंत्र नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। इस मौके पर पीएम ने कहा कि उनका यह सौभाग्य है कि मध्य प्रदेश की जनता के लिए उन्हें यह मौक मिला। इस अवसर पर पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक परिवार को महिमामंडित करने के लिए अन्य कद्दावर शख्सियतों जैसे श्याम प्रसाद मुखर्जी के योगदान को कम करने के जानबूझ कर प्रयास किए गए।

उन्होंने कहा कि वह पार्टी देश में इतने सालों तक सत्ता में रहने के बावजूद जनता और उसकी कड़ी मेहनत पर विश्वास नहीं करती। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन भी मंच पर मौजूद थी। प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री की प्रदेश यात्रा और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण को अहम माना जा रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि मोहनपुरा परियोजना की लागत 3,866 करोड़ रुपए है और इसके जलाशय की जल-भराव क्षमता 5730 लाख घन मीटर है। जलाशय से 1.34 लाख हेक्टेयर भूमि में रबी सिंचाई के साथ ही लगभग 400 ग्रामों में पेयजल की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित होगी। इस परियोजना से राजगढ़ जिले के 727 ग्राम लाभान्वित होंगे।

उन्होंने बताया कि मोदी इंदौर में 4713.75 करोड़ रुपये लागत के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे। अधिकारी ने बताया कि इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शहरी स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में विजेता प्रथम तीन शहर इंदौर, भोपाल और चण्डीगढ़ के प्रतिनिधियों को पुरस्कार प्रदान करेंगे। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के दो शहर इंदौर और भोपाल ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2017 की रैकिंग को इस साल बरकरार रखा है।