संकट की घंडी में किसानों के साथ हैं – मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

शेयर करें:

दतिया @ मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने सूखे से उत्पन्न स्थिति को देखने तथा सूखा प्रभावित किसानों के हाल जानने के उद्देश्य से दतिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दबरा बाग, सैपुरा, करन का डेरा व सलैया पमार ग्रामों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने किसानों की पीड़ा समझते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार गांव गरीब और किसानों की सरकार है। किसी भी संकट की स्थिति में सरकार हर संभव मदद करेगी।

सर्वप्रथम जनसंपर्क मंत्री करन का डेरा पहुंचने पर वहां किसानों से भेंट की। इस दौरान मंडी उपाध्यक्ष धीरू दांगी, पप्पू पचौरी, नाहर सिंह रावत, देवदत्त शा़स्त्री सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। किसानों ने समय पर पानी न बरसने के कारण उत्पन्न स्थिति से जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र का अवगत कराते हुए कहा कि खरीब की फसल खराब हुई है। ग्रामीणजन से आवागमन के लिए सडक की मांग की। ग्रामीणजन ने उचित मूल्य की दुकान मुरेरा से हटाकर सैपुरा में करने की मांग की।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि संकट में मध्य प्रदेश सरकार हमेशा किसानों के साथ है। ग्राम दबराबाग पहुंचकर जनसंपर्क मंत्री ने किसानों से भेंट की किसानों ने खरीब फसल में हुए नुकसान की जानकारी दी। मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने किसानों से फसल बीमा का रजिस्ट्रेशन आवश्यक रूप से कराने तथा भावांतर योजना की जानकारी देते हुए इस योजना में भी पंजीयन कराने की समझाईश दी।

इसी क्रम सलैया पमार में भी जनसंपर्क मंत्री द्वारा सूखा से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेते हुए किसानों से बातचीत की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इसी क्रम में सलैयापमार एवं डांगकरेरा के निवासियों ने पेयजल की समस्या बताई। जनसंपर्क मंत्री ने फोन लगाकर अधिकारियों से बात की और डांगकरैरा अनुसूचित जाति की बस्ती समस्या का तत्काल निराकरण कराया।