राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सम्मानित

शेयर करें:

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में अपना लोहा मनवाने वाले रेलवे से जुड़े एथलीटों को रेल मंत्री पीयष गोयल ने किया सम्मानित। स्वर्ण पदक जीतने वाले वाले खिलाड़ियों को 25 लाख़ जबकि रजत पदक जीतने वाले को 20 लाख़ और कांस्य पदक जीतने वाले एथलीट को 15 लाख़ रुपये की राशि प्रदान की गई।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने  कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में अपने हुनर का लोहा मनवाने वाले  रेलवे से जुड़े एथलीटों को कल सम्मानित किया। रेल मंत्रालय की ओर से गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण पदक जीतने वाले और रेलवे से जुड़े एथलीटों को 25 लाख़ जबकि रजत पदक जीतने वाले को 20 लाख़ और कांस्य पदक जीतने वाले एथलीट को 15 लाख़ की राशि इनाम स्वरूप दी गई।

इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे हर स्तर पर खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए लगातार सुधारात्मक कदम उठाता रहेगा। गौरतलब है कि गोल्ड कोस्ट 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय दल ने 26 स्वर्ण पदक जीते थे जिसमें से अकेले 10 स्वर्ण पदक रेलवे के एथलीटों ने जीते।

इस मौके पर खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने भी रेलवे से जुड़े एथलीटों की तारीफ़ की। उन्होंने कहा कि देश में युवा प्रतिभा की खोज को अब ज़मीनी स्तर से निकाल कर सामने लाया जाएगा।