शामली : कोरोना का असर से कपड़ा कारोबार हुआ मंदा

शेयर करें:

शामली। कोराना वायरस के डर का असर कपड़ा कारोबार पर भी पड़ रहा है। दुकानों पर आधे से भी कम ग्राहक आ रहे है, जिसके चलते शोरूम या दुकान का खर्च निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

पिछले करीब 15 दिन से कोराना वायरस की चर्चा हर व्यक्ति की जुबान पर है। हालांकि जिले में अभी तक कोई भी केस कोरोना वायरस के संक्रमण का नहीं मिला है। बचाव के लिए शासन ने स्कूल, कालेज, जिम, सिनेमा आदि बंद करने के आदेश दिए हैं। इसका असर कारोबार पर पड़ रहा है। बुधवार को कपड़ा, साड़ी शोरूम और रेडीमेड गारमेंट्स की दुकानों का जायजा लिया तो ग्राहकों की कमी बताई गई।

हनुमान रोड पर शोरूम संचालक नफीस अहमद ने बताया कि कोरोना वायरस का डर होने के साथ ही लोग जागरूक हैं। लोग घरों से कम निकल रहे हैं। पहले रोजाना 100 से 125 ग्राहक आते थे, मगर अब 30-40 ही आ रहे है। कपड़े का कारोबार प्रभावित हो रहा है। शोरूम का खर्च निकालना है।

नाला पटरी पर रेडीमेड गारमेंट्स व्यापारी रवि संगल ने बताया कि ग्राहक बहुत कम आ रहे हैं, अगर जल्द ही स्थिति ठीक नहीं हुई तो व्यापार खत्म होने के कगार पर पहुंच जाएगा। वीवी इंटर कालेज रोड पर रेडीमेड गारमेंट व्यापारी अभिषेक गोयल ने कहा कि कोराना वायरस से बचाव करना जरूरी है ताकि संक्रमण न फैले, लेकिन कारोबार पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। एक सप्ताह से कारोबार आधे से भी कम हो गया है।