तालिबान ने कहा लश्कर-जैश को भारत के खिलाफ नहीं करने देंगे अपनी धरती का इस्तेमाल, अमेरिकी ड्रोन हमले पर बिफरा

शेयर करें:

Taliban on US Drone Attack: तालिबान ने कहा है कि काबुल में IS के आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाकर अमेरिका ने जो ड्रोन हमला किया वो गलत था. अमेरिकी कार्रवाई पर तालिबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद (Zabiullah Mujahid) ने कहा है कि किसी दूसरे देश में बिना बताए हमला करना गैर-कानूनी है.

भारत से अच्छे रिश्ते बनाना चाहता है तालिबान

तालिबान (Taliban) ने एक बार फिर कहा है कि वो भारत से अच्छे रिश्ते बनाना चाहता है. अफगानिस्‍तान के विदेश मंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे और भारतीय सैन्‍य अकादमी (IMA) से पढ़े शेर मोहम्मद अब्‍बास ने भारत-पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर बड़ा बयान दिया है. शेर मोहम्मद ने कहा कि तालिबान भारत और पाकिस्‍तान में से किसी का पक्ष नहीं लेगा.

इसके साथ ही शेर मोहम्‍मद ने ये भी कहा कि तालिबान लश्‍कर या जैश (Lashkar-Jaish) आतंकियों को अफगान जमीन का इस्‍तेमाल भारत के खिलाफ नहीं करने देंगे. CNN18 को दिए इंटरव्यू में शेर मोहम्‍मद ने कहा हमारी विदेश नीति सभी पड़ोसी देशों और दुनिया के साथ अच्‍छे रिश्‍ते बनाना है. हम अमेरिका और नाटो के साथ भी बढ़‍िया संबंध बनाना चाहते हैं.हम भारत के साथ सांस्‍कृतिक और आर्थिक रिश्‍ते बरकरार रखना चाहते हैं.