T20 World Cup 2021: भारतीय टीम घोषित, रविचंद्रन अश्विन की वापसी, युजवेंद्र चहल कुलदीप यादव बाहर

शेयर करें:


T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है रविचंद्रन अश्विन की चार साल बाद इस फॉर्मेट में वापसी हुई है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने बुधवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 4 साल बाद वापसी हुई है. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं मिली है. लेग स्पिनर के रूप में युवा खिलाड़ी राहुल चाहर को टीम में चुना गया है, जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा होंगे.

टीम इंडिया 24 अक्टूबर को अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan T20 World Cup) दुबई में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. उसका दूसरा मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है. पहले दो मुकाबले दुबई में खेले जाने के बाद भारतीय टीम आबू धाबी का रुख करेगी यहां वह 3 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. लीग स्टेज में भारत अपने कुल 5 मैचों में से एक ही मुकाबला दुबई के बाहर खेलेगा. इसके अंतिम दो मुकाबले भी वह दुबई में खेलेगा.

5 नवंबर को भारतीय टीम का मुकाबला किस टीम से होगा यह फैसला अभी नहीं हुआ है. यहां 17 से 22 अक्टूबर के बीच होने वाले राउंड 1 के मुकाबलों में ग्रुप B की जो टीम पहले स्थान पर क्वॉलिफाई करेगी वह भारत से दुबई में भिड़ेगी. इसके बाद 8 नवंबर को भारत अपना आखिरी लीग मैच दुबई में ही खेलेगा. यह मुकाबला राउंड 1 की ग्रुप A में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा.

सिलेक्शन कमेटी के 5 सदस्य और कप्तान विराट कोहली
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (WK), ईशान किशन (WK), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी