वन क्षेत्रों में अवैध उत्खनन पर करें सख्त कार्यवाही – कमिश्नर

शेयर करें:

शहडोल @ कमिश्नर शहडोल संभाग रजनीश श्रीवास्तव ने वन क्षेत्रों में अवैध उत्खनन करने वाले माफियाओं पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। कमिश्नर ने कहा है कि वन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का अवैध उत्खनन, खनिज का अवैध परिवहन या भण्डारण पाये जाने पर ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करें। कमिश्नर ने निर्देश दिये हैं कि खनिज के अवैध भण्डारण में संलिप्त वाहनों को नियमानुसार राजसात करने की भी कार्यवाही सुनिश्चित करें।

कमिश्नर ने उक्त निर्देश गत दिवस कमिश्नर कार्यालय में आयोजित 250 मीटर के अंदर के दायरे में आने वाले खनिज खदानों के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में वन अधिकारियों और खनिज विभाग के अधिकारियों को दिये। कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि वन क्षेत्रों में खनिज के अवैध उत्खनन पर सख्ती से रोक लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

बैठक में कमिश्नर द्वारा वन क्षेत्रों में 250 मीटर के दायरे में आने वाले खनिज खदानों की समीक्षा की। बैठक में मुख्य वन संरक्षक ए.के.जोशी, कलेक्टर नरेश पाल, वनमण्डलाधिकारी अनूपपुर प्रियांशी राठौर, संयुक्त आयुक्त जे.के. जैन, खनिज अधिकारी शहडोल फरहद जहां, खनिज अधिकारी अनूपपुर पन्द्रे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।