राज्य स्तरीय हेण्डबॉल एवं भारोत्तोलन प्रतियोगिताए शुरू

शेयर करें:

शिवपुरी @ राज्य स्तरीय हैण्डबॉल बालक एवं बालिकाए 14 वर्ष एवं भारोत्तोलन बालक एवं बालिकाए 17 से 19 आयु वर्ग की शालेय क्रीडा प्रतियोगिता 15 सितम्बर से 19 सितम्बर 2017 तक आयोजित की गई है। प्रतियोगिता का शुभारंभ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष एवं जनअभियान परिषद के जिला उपाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने की। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 संभागों के लगभग 900 खिलाड़ियों भाग लिया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल आदि उपस्थित थे। तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड) में आयोजित प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न अंचलो से आए खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्चपास्ट किया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने हेतु खिलाड़ियों को हर संभव सुविधाए उपलब्ध कराई जा रही है। प्रत्येक खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का विभिन्न स्तरों पर प्रदर्शन कर अपने क्षेत्र व जिले का नाम रोशन कर रहे है। भारती ने कहा कि शिवपुरी के लिए यह गौरव की बात है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता शिवपुरी में आयोजित की गई है। उन्होने प्रदेश के विभिन्न अंचलों से आए खिलाड़ियों से कहा कि वे बिना हार-जीत की परवाह किए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें। एक दिन जीत अवश्य मिलेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष एवं जनअभियान परिषद के जिला उपाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि खिलाड़ी खेल को खेल भावना के साथ खेले और प्रतिस्पर्धा को खेलों तक ही सीमित रखें। उन्होंने कहा कि जहां मेल-मिलाव बढ़ता है, वहीं अन्य स्थानों की जानकारी भी प्राप्त होती है। कार्यक्रम के शुरू में शिक्षा विभाग के जिला योजना अधिकारी यू.एस.गुप्ता ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतियोगिता के आयोजन के उद्देश्य एवं महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा, बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर, शिक्षिका हेमलता चैधरी ने किया। कार्यक्रम में जिला क्रीड़ा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर ने अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर अंत में सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।