स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव “ऑर्डिनरी पीपुल-एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी ड्रीम्स कल

शेयर करें:

‘ऑर्डिनरी पीपुल-एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी ड्रीम्स” की टैग लाइन पर स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव 29 सितम्बर, 2018 को स्मार्ट सिटी ऑफिस के बी-नेस्ट द इन्क्युबेशन सेंटर में होगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कॉन्क्लेव का शुभारंभ प्रात: 10 बजे करेंगे। एक-दिवसीय कॉन्क्लेव में देश के सफल और प्रतिष्ठित स्टार्ट-अप उद्यमियों द्वारा युवाओं को मार्गदर्शन और प्रोत्साहन दिया जायेगा।

मध्यप्रदेश को भारत के स्टार्ट-अप हब के रूप में स्थापित करने के लिये कॉन्क्लेव में स्थापित उद्यमियों के साथ प्रदेश के युवा उद्यमियों को अपने विचार, नवाचार और उत्पादों के विषय में बताने और प्रदर्शित करने का मंच प्राप्त होगा। कॉन्क्लेव में कम्पनियों के फाउण्डर के साथ-साथ इन्वेस्टर्स, वेंचर केपीटिलिस्ट्स और पॉलिसी मेकर्स को आमंत्रित किया गया है। इनके अनुभवों का लाभ प्रदेश के युवा नव उद्यमियों को प्राप्त हो सकेगा।

कॉन्क्लेव में चार सेशन होंगे। पहला सेशन प्रात: 10 से 11 बजे तक होगा। इसमें प्रताप स्नेक्स के फाउण्डर सीईओ श्री अमित कुमार कुमाथ, नेटलिंक के फाउण्डर सीईओ श्री अनुराग श्रीवास्तव और केपीएमजी इन्फ्रास्ट्रक्चर गवर्मेंट एण्ड हेल्थ केयर के डायरेक्टर श्री हिमांशु रतन, ‘सीक्रेट ऑफ सक्सेस” के टिप्स देंगे। दूसरा सेशन प्रात: 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ‘अर्थ-व्यवस्था को नवाचारों के द्वारा गति प्रदान करने” पर होगा।

सेशन का प्रारंभ मुख्य सचिव, श्री बसंत प्रताप सिंह करेंगे। इसमें नीति आयोग के सीईओ श्री अमिताभ कांत, फाउण्डर सीईओ आर.टी. ग्लोबल इन्फो सॉल्युशन श्री राहुल गुप्ता, फाउण्डर सीईओ इम्पेटस श्री प्रवीण कनकरिया अपने विचार और अनुभव साझा करेंगे। सेशन के समापन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान क्लोजिंग रिमार्कस देंगे।

तीसरा सेशन दोपहर 2 से 3 बजे तक ‘लॉगिंग इन टू द मिलेनियल मॉर्केट” पर होगा। इसमें फ्लाई रोवे के सीईओ श्री श्रेयस मिश्र और कारवाले एण्ड चलो के फाउण्डर श्री मोहित दुबे विचार व्यक्त करेंगे। अंतिम सेशन दोपहर 3 बजे से 4.30 बजे तक ‘पिच एण्ड हिच” थीम पर होगा। इस सेशन को एम्पलीफी एशिया के फाउण्डर श्री स्वदेश नारायण, आर.टी. ग्लोबल इन्फो सॉल्युशन के फाउण्डर सीईओ श्री राहुल गुप्ता और फाउण्डर बिहीव केपिटल एडवाइजर श्री भूषण गजारिया संबोधित करेंगे

कॉन्क्लेव में शैक्षणिक संस्थाओं और व्यवसायिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। इसमें प्रदेश की शैक्षणिक संस्थाओं में आईआईएम, इंदौर, आईआईआईटी, ग्वालियर, उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज, एसजीएसआईटीएस, इंदौर, ज्ञान गंगा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल एण्ड टेक्नालॉजी, जबलपुर, सागर यूनिवर्सिटी के छात्र और नव उद्यमी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉन्क्लेव में भाग लेने आये पेनेलिस्ट से चर्चा कर सकेंगे। कॉन्क्लेव में प्रदेश के लगभग डेढ़ लाख युवा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सम्मिलित होंगे।

मेट्रो परियोजना के कार्यालय का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री

स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल स्मार्ट सिटी डेव्हलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के गोविंदपुरा स्थित भवन के तृतीय तल पर भोपाल मेट्रो परियोजना के नवीन कार्यालय का शुभारंभ करेंगे।