महामारी में डियूटी देते अपने स्टाफ का मनोबल बढ़ाने पहुंचे SP सिद्धार्थ बहुगुणा, थाना क्षेत्रों में भ्रमण कर कन्टेनमेंट जोन में रहने वालों का जाना स्वास्थ्य संबंधी हाल

शेयर करें:

जबलपुर। थाना क्षेत्रों में बनाये गये कन्टेनमेंट जोन का भ्रमण करते हुये बनाये गये माईक्रो कन्टेनमेंट जोन में रहने वाले निवासियों से घरों में ही रहने, मास्क पहनने, एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने हेतु किया अनुरोध एवं कोविड पाॅजिटीव लोगों से चर्चा करते हुये उनका जाना स्वास्थ्य संबंधी हाल-चाल, चैकिंग प्वाईटों पर रूककर गुजर रहे लोगों से आने जाने का भी पूछा कारण।

वैश्विक महामारी कोविड-19 की गाईड लाईन का फ्रंट लाईन मे रहकर कडाई से पालन कराने हेतु कर्तव्य का निर्वहन कर रहे पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का मनोबल बढाने हेतु आज पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) थाना पाटन, शहपुरा, चरगवाॅ होते हुये थाना तिलवारा पहुंचे।

आपने थाने में पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों से चर्चा करते हुये उनके एवं उनके परिवार के स्वास्थ के सम्बंध में जाना तथा कहा कि आप सभी बहुत ही अच्छी ड्यूटी कर रहे हैं, ये लडाई लंबी है, आप सभी को पुलिस लाईन जबलपुर से एन-95 मास्क, फेस शील्ड, प्रदाय किये गये है।

ड्यूटी के दौरान एन-95 मास्क, फेस शील्ड, अनिवार्य रूप से लगायें, सामाजिक दूरी बनाकर रखे, हर आधा-एक घंटे में सैनेटाईजर का उपयोग करें एवं साबुन से हाथ धोयें, गर्म पानी का गरारा करें एवं गर्म पानी पियें तथा भाप लें, जब भी घर जायें पहने हुये कपड़ों को बाहर ही उतार दें एवं साबुन पानी मे भिगो दें तथा साबुन पानी से नहाने के बाद ही घर में प्रवेश करें।

इसी प्रकार जब भी थाने आते हैं तो साबुन पानी से हाथ धोने के बाद ही थाने मे प्रवेश करें, तथा जो भी फरियादी आते हैं, मास्क लगाया हुआ हो सुनिश्चित करें तथा उनके भी हाथ साबुन पानी से धुलवायें जायें । आपको एवं आपके परिवार में कभी भी किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत होती है तो निःसंकोच मुझे बतायें, पूरा पुलिस विभाग आपके साथ है।

थाना प्रभारी शहपुरा द्वारा थाना परिसर में अधिकारी/कर्मचारियो के लिये कुकर का उपयोग करते हुये भाप लेने का सिस्टम बनाया गया है जिसकी सराहना करते हुये आपने थाना प्रभारी शहापुरा को नगद 500 रूपये के पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की एवं कहा कि एक अच्छा प्रयास है, सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित कर थानों में लगवाया जायेगा।

आपने थाना पाटन एवं थाना शहपुरा के माईक्रो कन्टेनमेंट जोन का भ्रमण करते हुये पाटन के माईक्रो कन्टेनमेंट जोन निवासी शंकर पटेल, एवं शहपुरा भिटौनी के माईक्रो कन्टेनमेंट जोन बरमबाबा मोहल्ला निवासी फकीरालाल सिंह एवं श्रीमति अनुराधा सिंह जो कि घर पर ही कोरेन्टाईन है से चर्चा करते हुये उनके स्वास्थ का हालचाल जाना इसके साथ ही थाना चरगवाॅ स्थित ग्राम बिजौरी के माईक्रो कन्टेनमंेट जोन के निवासियों को कोविड 19 की गाईड लाईन से अवगत कराते हुये बताया कि यह माईक्रो कन्टेनमेंट जोन आपकी भलाई के लिये बनाया गया है ताकि कोरोना वायरस का संक्रमंण और न फैंले, तथा सभी से घरों में ही रहने, मास्क पहनने, एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने हेतु अनुरोध किया।

आपने सभी से आग्रह किया कि जब भी पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग की टीम सर्वे के लिये आती है, सहयोग करें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को क्षेत्र में फैलने से रोका जा सके। आपने सभी को बताया कि जितना सख्ती से पालन करेंगे, उतना ही जल्दी कन्टेनमेंट जोन की बंदिशों से मुक्त हो जायेेगें।

इसके साथ ही भ्रमण के दौरान आपने थाना क्षेत्र में लगाये गये चैकिंग प्वाईटेंा पर रूककर गुजर रहे लोगों से आने जाने का कारण भी पूछा तथा भ्रमण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल, एस.डी.ओ.पी. पाटन देवी सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक बरगी रवि चैहान, थाना प्रभारी पाटन आसिफ इकबाल, थाना प्रभारी शहपुरा सुश्री प्रियंका केवट, एवं थाना प्रभारी चरगवाॅ श्री रीतेश पाण्डे, थाना प्रभारी तिलवारा गणेश तोमर को कोरोना प्रोटोकाॅल का कड़ाई से पालन कराने हेतु निर्देशित किया।