आवास की चाबी मिलते ही चेहरे पर आई मुस्कान

शेयर करें:

कटनी @ जिले में 20 हजार से अधिक प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण हो रहा है। 2022 तक सभी का अपना पक्का मकान हो, इस सपने को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्य कर रहे हैं। यह बात प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने रीठी जनपद के गांव डांग में आयोजित प्रधानमंत्री आवास के लोकार्पण के दौरान कही। उन्होने इस अवसर पर कलाम शाह पिता बब्बू शाह, तस्लीम शाह, पिता कलाम शाह और मुनीर शाह पिता छप्पन शाह के घरों का लोकार्पण किया और उनका गृह प्रवेश कराया। अपने घर में प्रवेश करने के साथ ही घर की चाबी प्राप्त होते ही कलाम, तस्लीम और मुनीर के चेहरे में मुस्कान छा गई।

मुनीर के घर का लोकार्पण करते हुये प्रभारी मंत्री मलैया ने उससे पूछा कि आपको कैसा लग रहा है। जिस पर अपनी बात कहते हुये मुनीर ने कहा कि इस गांव में मैं झोपड़ी में रहता था। आज मेरा खुद का मकान बन गया, बहुत अच्छा लग रहा है। अब कम से कम बारिश में घर में पानी घुसने का डर तो नहीं रहेगा।

इस दौरान सीईओ जनपद ने बताया कि गांव में सात सीसी रोड बन रहीं हैं। जिस पर सीसी रोड के साथ अनिवार्यतः नाली बनाने के निर्देश भी प्रभारी मंत्री ने दिये। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक कुंवर सौरभ सिंह, विधायक मुड़वारा संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवास्तव, पूर्व विधायक श्रुतकीर्ति जैन, सुनील मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी, कलेक्टर विशेष गढ़पाले और सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए सहित अन्य जनप्रतिनिध व अधिकारी उपस्थित थे।