मियामी ओपन के फ़ाइनल में पहुंचीं स्लोएन स्टीफंस

शेयर करें:

अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस मियामी ओपन के फ़ाइनल में पहुंच गई हैं. स्टीफंस ने वाइल्ड कार्ड धारक बेलारूस की विक्टोरिया अज़ारेंका को सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में मात देकर ख़िताबी मुक़ाबले के लिए जगह बनाई. तीन बार की मियामी ओपन चैम्पियन बेलारूस की विक्टोरिया अज़ारेंका जब मियामी ओपन का सेमीफ़ाइनल मुक़ाबला खेलने उतरीं तो उनका लक्ष्य चौथी बार इस प्रतियोगिता को जीतने के करीब पहुंचना था.

अपनी इस मुहिम में अज़ारेंका को शुरुआती सफलता भी मिली और इस खिलाड़ी ने अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस के ख़िलाफ़ पहला सेट आसानी के साथ 6-3 से जीत लिया. लेकिन इसके बाद यूएस ओपन चैम्पियन स्लोएन स्टीफंस ने ज़बरदस्त वापसी का दम भरा और दूसरे सेट में अज़ारेंका की सर्व को ब्रेक करने में कामयाबी हासिल की. स्टीफंस ने शानदार खेल दिखाया और दूसरे सेट को 6-2 से जीतकर मैच को बराबरी पर ला दिया.

इसके बाद नज़रें तीसरे सेट पर थीं, जहां एक बार फिर स्टीफंस का खेल अज़ारेंका पर भारी पड़ा, स्टीफंस अज़ारेंका को कोर्ट के चारों ओर छकाने में सफल रहीं और इस खिलाड़ी ने तीसरे सेट को 6-1 से जीतकर मुक़ाबले को 3-6, 6-2, 6-1 से जीतकर प्रतियोगिता के फ़ाइनल में जगह बना ली.