Skip to content

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान गोलीबारी, सैकड़ों लोग जान बचाने को भागे

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

अमेरिका आज यानी 4 जुलाई को ही आजाद हुआ था. वह अपना 246वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस की खुशियों में उस समय खलल पड़ गया, जब एक बंदूकधारी ने जमकर गोलीबारी की और परेड को रोकना पड़ गया. गोलियों की आवाज सुनकर सैकड़ों लोग जान बचाने को भागने लगे.

आज यानी सोमवार 4 जुलाई को अमेरिका अपना 246वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर राजधानी वाशिंगटन में नेशनल इंडिपेंडेंस डे परेड निकाली जा रही है. अमेरिका के इलिनोइस में स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान गोलीबारी की खबर है. खबरों के मुताबिक हाइलैंड पार्क, इलिनोइस में स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान गोलीबारी की आवाजें सुनाई दीं. खबरों के मुताबिक इस गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए हैं.

अमेरिकी टीवी चैनलों के अनुसार इस गोलीबारी की घटना में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है. खबरों के मुताबिक गोलीबारी करने वाला शख्स परेड स्थल के पास ही किसी बिल्डिंग की छत से गोलीबार कर रहा ता. सुबह 10 बजे जैसे ही परेड शुरू हुई, इस बंदूकधारी ने यहां गोलीबारी शुरू कर दी. गोलियों की आवाज सुनकर वहां अफरातफरी मच गई.

उत्तरी राज्य शिकागो के उपनगरीय इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में यह परेड चल रही थी. गोलियों की आवास सुनकर यहां सभी लोग अवाक रह गए. अमेरिकी मीडिया के अनुसार हाईलैंड पार्क में एक बंदूकधारी को देखा गया है. प्रशासन ने लोगों से घटनास्थल से दूर रहने और कानून को अपना काम करने देने की अपील की है.

इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पर सरकार प्रतिबंध क्यों लगा रही है? दुनिया के सबसे गंदे इंसान’ अमो हाजी की 94 वर्ष की आयु में मृत्यु अनहोनी के डर से इस गांव में सदियों से नहीं मनाई गई दिवाली धनतेरस के दिन क्यों खरीदते हैं सोना-चांदी और बर्तन? पुराने डीजल या पेट्रोल वाहनों को रेट्रोफिटिंग करवाने से क्या होगा ?