दिसंबर में श्लोका बनेंगी अंबानी खानदान की बहूरानी और आकाश की दुल्हनियां

शेयर करें:

नई दिल्लीः देश के सबसे अमीर भारतीय उद्यमी मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी इस साल दिसंबर में होगी. उनकी शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की छोटी बेटी श्लोका मेहता से हो रही है. संभावना जताई जा रही है कि शादी की रस्में चार से पांच दिनों तक चलेंगी. मिली जानकारी के अनुसार दोनों परिवार और करीबी मित्र शनिवार को गोवा में एक फाइवस्टार रिसॉर्ट में मिले, ताकि सगाई से पहले एक-दूसरे को जान सकें. मालूम हो कि इस शादी को लेकर दोनों परिवारों के बीच लंबे समय से बात चल रही है.

गोवा में हुई रिंग सेरेमनी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आकाश ने गोवा में रिंग पहनाकर श्लोका को शादी के लिए प्रपोज किया. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस कार्यक्रम में मुकेश और नीता अंबानी के साथ कोकिलाबेन भी मौजूद थीं. आकाश और श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े हैं. रविवार को इन दोनों परिवार के सदस्यों को सिद्धिविनायक मंदर में जाकर पूजा करते भी देखा गया है.

जानें कौन हैं श्लोका

टाइम्स आफ इंडिया की खबर के मुताबिक, धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ने के बाद श्लोका ने प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की. मास्टर्स करने के लिए उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस का रुख किया और लॉ से मास्टर्स किया. डिग्री लेने के बाद 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला. श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं. ये संस्था एनजीओ की मदद का काम करती है.