पंजीकृत मजदूरों के लिए शिवराज सरकार ने की बड़ी घोषणा

शेयर करें:

भोपाल। देशव्यापी महामारी के बीच केंद्र सरकार द्वारा मजदूरों को राहत देने के बाद अब प्रदेश की शिवराज सरकार ने भी पंजीकृत मजदूरों के लिए बड़ी घोषणा की है। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री ने संनिर्माण श्रमिकों को बड़ी राहत देते हुए सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खाते में एक-एक हजार रूपए प्रति श्रमिक आपदा राशि प्रदान की है। वहीँ इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संनिर्माण श्रमिक अभिषेक जैन एवं आनंद राम साहू से मोबाइल पर चर्चा भी की।

शिवराज सरकार ने आज वीडियो के जरिए बताया कि सोमवार को सिंगल क्लिक के माध्यम से करीब 88 करोड़ 50 लाख 89 हजार मजदूरों के खाते में प्रति श्रमिक 1000 रुपए के मान से करीब 88 करोड़ 50 लाख 89 हजार रुपए लगाए गए हैं।

वहीं मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार पहले से ही निर्धनों गरीब एवं मजदूरों को निशुल्क राशन दे रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने आश्वासन देते हुए कहा है कि इस महामारी में सरकार आपके साथ हैं। आप किसी तरह की चिंता ना करें। घर में रहे। प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। आपकी चिंता के लिए हमें यहां है।

गौरतलब हो कि इससे पहले भी शिवराज सरकार ने मजदूरों एवं किसानों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की थी। जहां उन्हें आर्थिक मदद के साथ साथ मुफ्त अनाज दिए जाने की बात कही गई थी। महेश शिवराज सरकार ने राज्य से बाहर रह रहे राज्य के मजदूरों से अपील की है कि वह जिस राज्य में वहीं पर रहे। अन्य राज्य में उनके खाने रहने की व्यवस्था के लिए वह लगातार दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री एवं सचिवों के साथ संपर्क में हैं।