देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने से पहले लोगों को पर्याप्त समय नहीं देने के लिए शशि थरूर ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

शेयर करें:

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने से पहले लोगों को पर्याप्त समय नहीं देने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। हिंदी में ट्वीट करते हुए थरूर ने कहा, ‘‘ना ही तब तैयारी थी और ना तो अब तैयारी है, तब भी जनता हारी थी, अब भी जनता हारी है। उस समय भी आम आदमी अंत में था और आज भी है।

कांग्रेस सांसद ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर दो चित्रों को साझा करके नोटबंदी के दिनों और मौजूदा स्थिति की तुलना की। उन्होंने दिल्ली के आनंद विहार और गाजियाबाद के कौशाम्बी बस टर्मिनलों पर अपने मूल निवास स्थान पर लौटने के लिए लंबी कतार में खड़े प्रवासियों की भारी भीड़ की तुलना नोटबंदी के दौरान बैंकों के बाहर खड़ी भीड़ से की।

एक तस्वीर पर उन्होंने नोटबंदी (डिमोनेटाइजेशन) लिखा और दूसरी पर ‘लॉकडाउन’ लिखा।कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोरोनावायरस फैलने के कारण 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा से पहले कथित तौर पर कोई तैयारी नहीं करने के लिए हमला बोला था।

देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा प्रधानमंत्री द्वारा संक्रामक कोविड-19 के फैलने की श्रृंखला को तोड़ने के लिए एक उपाय के रूप में की गई है। इसके बाद हजारों प्रवासी मजदूरों ने परिवहन सुविधा न मिलने पर पैदल ही दिल्ली छोड़ना शुरू कर दिया था।