अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल से बाहर हुईं सेक्सी दुर्गा और न्यूड

शेयर करें:

गोवा में शुरू होने जा रहे 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह से दो फिल्में बाहर हो गई हैं। सेक्सी दुर्गा को जहां कुछ वर्गों की ओर से मिली शिकायतों के बाद हटाया गया, तो वहीं न्यूड तकनीकी कारणों से अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का हिस्सा बनने से चूक गई है।

‘गोवा में 20 नवंबर से शुरू होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है। फिल्म समारोह का सबसे आकर्षक सेक्शन होता है भारतीय पनोरमा। इस भाग में भारतीय सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों को दर्शाया जाता है।

इस दफे पहली बार सरकार की और से यह पहल की गई थी की सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेशन के इंतज़ार के बिना अच्छी फिल्मों को इस सेक्शन में जगह दी जाये और ऐसा हुआ भी। लेकिन फेस्टिवल से कुछ दिन पहले ही मलयालम फिल्म एस दुर्गा और मराठी फिल्म न्यूड की जगह 2 नई फिल्मों को दी गयी।

एस दुर्गा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाए जाने की आशंका के चलते भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का हिस्सा बनने में चुकी तो न्यूड तकनीकी कारणों से इंडियन पैनोरमा में स्थान नहीं बना पाई। फ़िल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम भी अभी पूरा नहीं हुआ था।

बीस नवंबर से शुरू होने वाले भारत के अंतरराष्ट्रीय महोत्सव में इंडियन पैनोरमा का आग़ाज़ विनोद कापड़ी की फिल्म पीहू से होगा जो दुनिया भर में धूम मचा चुकी है। इस फेस्टिवल में इस बार सर्वश्रेष्ठ निर्माता, निर्देशक, सिनेप्रेमी इफ्फी के मंच पर इकठ्ठा होंगे।