कांग्रेस को लगा झटका : बड़ी तादाद में कांग्रेसी कार्यकर्ता BJP में शामिल

शेयर करें:


रतलाम – मध्यप्रदेश में एक बार फिर सियासी बवाल और दलबदल का सिलसिला शुरू हो चूका हैं। नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) और पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उस से पहले एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हैं। मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के ग्राम कोटड़ी का हैं। जहां कांग्रेस की नीतियों और उपेक्षा से परेशान होकर कोटड़ी के सरपंच सहित 100 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए।

चुनाव से पहले जहां कांग्रेस के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी का ये मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा हैं। नए साल में यह पहला मौका है जब इतनी बढ़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन की हैं। बता दे कि ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा, धराड़ मंडल अध्यक्ष आनंदीलाल राठौड़, जनपद सदस्य जसराज जाट की मौजूदगी में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों की तैयारियां जोरों पर है, पर नगरीय निकाय चुनाव कब तक संपन्न होंगे इसकी कोई जानकारी नहीं हैं। लेकिन अब खबर है कि चुनाव जल्द हो सकते हैं। माना जा रहा है कि 3 मार्च को अंतिम मतदाता सूची जारी होने के बाद कभी भी चुनाव की घोषणा हो सकती हैं। वहीं, बीजेपी और कांग्रेस ने भी निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। दोनों ही पार्टियां जिताऊ उम्मीदवार की तलाश में हैं।