टीकाकरण के दौरान सीनियर सिटीजन ने मनमोहन नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया हंगामा

शेयर करें:

जबलपुर। किसी भी ब्यवस्था को दिखने बताने के लिए तो सरकार अपना गुणगान करते फिरती है पर जब अमल करने की बात आती है तो शासन की पोल खुल जाती है। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला मनमोहन नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माढ़ोताल में जहाँ पर 15 तरीख दिन सोमवार को कोरोना टीकाकरण के दौरान सीनियर सिटीजन ने हंगामा खड़ा कर दिया।

मामला टीकाकरण के समय समाप्त होने का था। टीकाकरण का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है, पर लोग 5 बजे के बाद भी लाइन में लगते जा रहे थे यह देखकर कर्मचारी सभी को 4.30 बजे से ही अगले दिन बुधवार को आने के लिए कहने लगे थे। 5 बजते ही ऑपरेटर ने अपने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया। जिसको लेकर सीनियर सिटीजन ने उग्र हो गए और हंगामा मचाने लगे।

जो लोग दो दो घंटे से लाइन में लगे थे वे ये सब देख बे काबू हो गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्मचारियों के साथ 15 मिनट तक चले हंगामे के बाद आखिर कार सहमति अगले दिन का टोकन देने की बनी तब जाकर मामला शांत हुआ।

कर्मचारियों ने बताया कि मनमोहन नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माढ़ोताल में मंगलवार, शुक्रवार रविवार को टीकाकरण नहीं होता है। ऐसे में सीनियर सिटीजन की संख्या अधिक होने के कारन यहाँ आये दिन हंगामा मचता रहता है दूसरी बात आरोग्य सेतु में रजिस्ट्रेशन के दौरान टीकाकरण के स्वास्थ्य केंद्र का नाम सेलेक्ट नहीं होता है ये एक टेक्निकल समस्या भी देखि गई है जिससे लोगो को टीकाकरण की एक तिथि और समय निर्धारित हो तो जो लोग बिना टाइम के चाहे जब चले आ रहे है उससे कम से कम कर्मचारियों को समस्या का सामना न करना पड़े। तो कही न कहीं ये शासन की तकनीकी खामियों की वजह से ऐसे हंगामे की स्थिति बनती जा रही है।

वही जब हमने कर्मचारियों से इस समस्या में जानना चाहा तो उन्होंने हमें बताया की स्टाफ की कमी की वजह से ये सब समस्या हो रही है अभी एक ऑपरेटर ही ये सब काम सम्हाल रहा है। जबकि एक कम्प्यूटर और एक ऑपरेटर की जरुरत है पर शासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

अभी तो सिर्फ सीनियर सिटीजन को टीका लग रहा है तो ये हाल है, जब आम पब्लिक को टीका लगेगा तो क्या हाल होगा।