देश पर संकट देखते हुए मुंबई के सज्जन कुमार ने मानव सेवा के लिए समर्पित किया जीवन

शेयर करें:

कटनी। मुंबई में रहने वाले बजाज फार्मेसी टिकल कंपनी के मालिक सज्जन कुमार ने मुंबई के लोगों के लिये ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के कटनी एवं अन्य शहरों की लोगों की मदद करने के लिए भी तत्परता से लगे हुए हैं। हाल ही में उन्होंने कटनी में लगभग 10000 से ऊपर सैनिटाइजर 95 मास्क टेस्टिंग किट एवं विटामिन सी की टेबलेट बड़ी तादाद में उपलब्ध कराई है। साथ ही मलेरिया की टेबलेट भी प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराने की बात कहीं है

उन्होने बताया कि बजाज फार्मास्यूटिकल कंपनी में मलेरिया एवं विटामिन सी की दवाइयां बड़े तादा में बनाई जाती है एवं जरूरतमंद व गवर्नमेंट को सप्लाई भी की जाती है। सज्जन कुमार बजाज का कहना है की चाहें वह मध्यप्रदेश हो या राजस्थान यूपी गुजरात या कोई भी प्रदेश हो, जहां पर भी मेडिकल सैनिटाइजर मास्क या अनाज और अन्य चीजों की आवश्यकता होगी वहां पर जो शासकीय नियम अनुसार पत्र के द्वारा प्रशासन की जो भी मांग की जाएगी, वे उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहेंगे। इनके द्वारा काफी बड़ी तादाद में कटनी के अलावा छिंदवाड़ा राजस्थान सूरत एवं अन्य राज्यों में भी अभी तक उपलब्ध कराए गए हैं।

इन्होंने बीड़ा उठाया है कि वह मध्य प्रदेश के अलावा पूरे भारतवर्ष में जहां भी इनकी द्वारा आवश्यकता होगी वहां पर यह हर संभव कोशिश करके और नियमानुसार वहां की प्रशासन से बात करके पत्र व्यवहार के द्वारा वहां पर मेडिकल किट और राशन उपलब्ध कराएंगे।  वह दिल्ली और अन्य महानगरों में भी योजनाबद्ध तरीके से सारी सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। अभी तक अलग-अलग जगह सज्जन कुमार वर्मा के द्वारा 70000 से अधिक किट भेजी जा चुकी हैं।

इनका कहना है कि जिस तरीके से सहारा समय हमेशा मदद के लिए तत्पर रहता है वैसे ही हमें और अन्य व्यवसाय जो सक्षम है उन सभी को अभी देश सेवा और प्रदेश सेवा में तत्परता से अपना योगदान देना चाहिए और हर गरीबों को यथासंभव चीजें उपलब्ध करा सकें ताकि इस बीमारी से हम बच सकें और हमारे देश में प्रदेश में कोई भी भूखा ना सोए। सज्जन कुमार बजाज ने आइसोलेशन वार्ड का भी निर्माण किया है जिसमें 20-20 बेड लगाए गए हैं और वहां पर मरीजों को रखने की सुविधाएं पर्याप्त रूप से मुहैया कराई जाएंगी।

साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश शासन से भी अनुरोध किया है कि वह भी जो भी जरूरत हो और चाहे वह यूपी सरकार हो या व राजस्थान हो व अन्य जगह हर जिले में यथासंभव मेडिकल किट एवं अनाज उपलब्ध निशुल्क रूप से कराएंगे अभी तक इन्होंने कटनी जिला चिकित्सालय मध्य प्रदेश में 3 गैलन और शासन को 20000 सनराइजर्स एवं छिंदवाड़ा में भी गैलन सैनिटाइजर जिला अस्पताल में उपलब्ध कराया है।