एसडीएम ने जल वितरण व्यवस्‍थाएं सुचारू करने हेतु नगर भ्रमण किया

शेयर करें:

सीहोर @ कलेक्टर तरूणकुमार पिथोडे ने नगर में पेयजल की व्यवस्थाएं सुचारू करने हेतु एसडीएम राजकुमार खत्री को निर्देश दिए है। एसडीएम खत्री ने सुबह नगर भ्रमण कर शहर में निजी टैंकरों से हो रही पानी वितरण व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने पाया कि टेंकर मालिक नागरिकों से ढाई रूपये प्रति केन (15 लीटर) की दर से रूपये वसूल रहे है तथा 60 रूपये में 100 लीटर की टंकी भर रहे है। चर्चा करने पर ज्ञात हुआ कि निजी ट्यूबवेल मालिको द्वारा मनमाने रेट में टैकर भरे जा रहे है।

जानकारी मिलने के बाद एसडीएम ने नपा अमले के साथ उन स्थानों पर पहुंचकर बोर मालिकों से चर्चा की जहां से टैकर भरे जा रहे हैं। उन्होंने पाया कि बोरमालिक 50 रूपये से लेकर 120 रूपये के रेट से टेंकर भर रहे है। लोगों को महंगा पानी न खरीदना पडे इसके लिए उन्होंने ट्यूबवेल मालिकों को निर्देशित किया कि 50 रूपये में टेंकर भरा जाए। इससे अधिक रूपये आप नहीं ले सकते। एसडीएम ने टेंकर मालिकों को निर्देशित किया कि समूचे नगर में दूरी के अनुसार 200 से 300 रूपये प्रति टेंकर निर्धारित किया गया है। इससे अधिक शुल्क लेने पर संबंधित टेंकर के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

परंपरागत जल स्त्रोंतों के सूखने के बाद बढी समस्या के निदान हेतु एसडीएम ने सीएमओ नगरपालिका सुधीर सिंह और सब इंजीनियर राठौर व दीपक शर्मा के साथ बैठक कर जीवित बोर के अधिग्रहण करने और निजी टैंकरों से वाटर सप्लाई और ओवर हेड टेंक में पानी पहुंचाने की कार्ययोजना बनाकर इसे शीध्र क्रियान्वयन किये जाने की बात कही। एसडीएम ने कहा कि यदि कोई टेंकर वाला या निजी बोर वाला निर्धारित की जा रही दरों से अधिक पैसे लेता है या पानी संबंधी अन्य समस्या हो तो इसके लिए छावनी टंकी पर कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां सह यंत्री प्रभारी रहेंगे। नागरिक कंट्रोल रूम नं. 7000522431 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।