नये कृषि कानून के तहत व्यापारी फर्म के विरूद्ध प्रदेश में पहली कार्यवाही करने पर एसडीएम पाटन सम्मानित

शेयर करें:

जबलपुर । केन्द्र शासन द्वारा किसानों के हित में बनाये गये नवीन कृषक उपज व्यापार और वाणिज्यिक अधिनियम 2020 के तहत व्यापारी फर्म के विरूद्ध की गई कार्यवाही के लिए एसडीएम पाटन आशीष पांडे को जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

ज्ञात हो कि 14 दिसंबर को की गई इस कार्यवाही में एसडीएम आशीष पांडे द्वारा उपज क्रय करने के तीन दिन के भीतर किसानों को कीमत का भुगतान नहीं किये जाने पर पाटन की व्यापारिक फर्म शिवशक्ति ट्रेडर्स पर 25 हजार रुपये का जुर्माना अधिरोपित किया गया था। यह कार्यवाही नवीन कृषक उपज व्यापार और वाणिज्यिक अधिनियम के तहत प्रदेश की पहली कार्यवाही थी।

इसके साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह में दिये गये प्रशस्ति पत्र में एसडीएम पाटन आशीष पांडे द्वारा कोरोना काल के दौरान जबलपुर प्रवास पर आई सिक्किम की एक महिला का परिवार के सदस्य की तरह अंतिम संस्कार किये जाने का उल्लेख भी किया गया था। श्री पांडे द्वारा प्रस्तुत की गई इस मिसाल पर सिक्किम के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर आभार व्यक्त किया था तथा श्री पांडे को एक ऊर्जावान युवा अधिकारी बताते हुए उनकी कार्यशैली की तारीफ की थी।