सेल्फी की लत कितनी खतनाक हो सकती है, SDERF मध्यप्रदेश ने जागरूकता के लिए जारी किया कार्टून

शेयर करें:

आज कल हर किसी में सेल्फी का क्रेज बढ़ गया है वो हर खतरनाक मूमेंट को अपने स्मार्टफोन में कैद करना चाहते है और सोशल मीडिया पर सबको दिखाना चाहते है। पर वे उस वक्त ये भूल जाते है कि वे इस मूमेंट के लिए कितना परिपक़्व है, और जाने अनजाने में एक अनहोनी को अंजाम दे बैठते है इसी को देखते हुए SDERF मध्यप्रदेश ने लोगों में जागरूकता के लिए कार्टून जारी किया है जिसे सभी लोगों को गंभीरता से देखना चाहिए।

सेल्फी की लत कितनी खतनाक हो सकती है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हांग कांग की मशहूर मॉडल सोफिया चेउंग को अपनी जान गवानी पड़ी।

ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों हांग कांग की मशहूर मॉडल सोफिया चेउंग का देखने को मिला जो सोशल मिडिया पर अपने फालोवर को दिखाने के लिए सेल्फी लेने के चक्कर में अपनी जान गवा बैठी। 32 साल की सोफिया चेउंग एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं और अपने फॉलोअर्स को इंप्रेस करने के लिए सेल्फी ले रही थीं जिसके दौरान वे ऊंचाई से तस्वीर लेते वक्त कई फिट गहरे झरने में जा गिरी और अपनी जान गवा बैठी। सोफिया चेउंग बीते शनिवार को अपने दोस्तों संग हॉन्ग कॉन्ग के हा पाक लई में पाइनएप्पल माउंटेन के पास हुआ। ये मामला अब सोशल मीडिया चर्चा का विषय बना हुआ है।