क्राइस्ट चर्च स्कूल प्रबंधन को पार्किंग की व्यवस्था दुरस्त करने एसडीएम ने दी सात दिन की मोहलत

शेयर करें:

जबलपुर : एसडीएम अधारताल आशीष पाण्डे ने आज एक आदेश पारित कर क्राइस्ट चर्च ब्वायज एवं क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल के प्रबंधन को छात्र-छात्राओं के एवं स्कूल वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था सात दिन के भीतर स्कूल परिसर के भीतर ही करने के निर्देश दिये हैं ।

श्री पाण्डे ने यह आदेश यातायात थाना प्रभारी द्वारा एसडीएम न्यायालय में प्रस्तुत इस्तगासा पर सुनवाई करते हुए दिये । आदेश में कहा गया है कि स्कूल प्रबंधन द्वारा छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों के तथा स्कूल वैन एवं आटो सड़क पर खड़े कराये जाने से यातायात अवरूद्ध होता है और इससे आम नागरिकों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

एसडीएम अधारताल ने आदेश में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पूर्व में दिये गये एक फैसले का हवाला देते हुए क्राइस्ट चर्च स्कूल प्रबंधन द्वारा इस कृत्य को दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत न्यूसेंस की श्रेणी में माना है । उन्होंने आदेश में कहा है कि यदि सात दिन के भीतर विद्यालय प्रबंधन द्वारा वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था विद्यालय परिसर के भीतर नहीं की जाती है और यदि यातायात बाधित होता है तो विद्यालय के संचालन को रोक दिया जायेगा तथा उनके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जायेगी ।

एसडीएम अधारताल ने इस सात दिन के भीतर परिसर के भीतर पार्किंग की व्यवस्था नहीं करने पर यातायात पुलिस को विद्यालय का संचालन बंद करने की कार्यवाही के निर्देश दिये हैं । इसके साथ ही आदेश की प्रति आवश्यक कार्यवाही करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को भी भेजने के निर्देश दिये हैं ।