सतधरू और भूरी सिंचाई परियोजना से पूरा क्षेत्र सिंचित हो जायेगा – वित्तमंत्री मलैया

शेयर करें:

दमोह @ सतधरू और भूरी सिंचाई परियोजना से पूरा क्षेत्र सिंचित हो जायेगा। क्षेत्र में हरियाली और खुशहाली तथा तरक्की आयेगी। भाजपा सरकार जब से सत्ता में आई है, सिंचाई के क्षेत्र में 5 गुना वृद्धि हुई है। सरकार खेती को लाभ का धंधा बनाने हर जरूरी कदम उठा रही है। इस आशय के उद्गार आज वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने ग्राम पिपरिया दिगम्बर और खबेना में 12-12 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवनों के भूमिपूजन उपरांत आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये। उन्होंने यहां ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा मौके पर निराकरण कराया।

वित्तमंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा प्रधानमंत्री का सपना है, हर पात्र व्यक्ति के पास अपना पक्का घर हो, इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है, 2022 तक हर पात्र व्यक्ति का अपना पक्का घर हो जायेगा। उन्होंने कहा धैर्य रखें जिनको अभी आवास नहीं मिला उन्हें क्रमश: आवास मिलेंगे। श्री मलैया ने कहा जिनके नाम छूटे है या सूची में नहीं है, हर पात्र व्यक्ति का नाम जोड़ा जायेगा और योजना का लाभ दिलाया जायेगा।

वित्तमंत्री ने कहा आज अर्से की सामुदायिक भवन की मांग पूरी होने जा रही है, अब शादी और अन्य सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिये यह भवन उपयोगी होगा। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये हैं। श्री मलैया ने कहा सरकार जो कहती है, वह करती भी है, कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।