रोहित शर्मा की शानदार पारी जड़ा तीसरा दोहरा शतक

शेयर करें:

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वन-डे मैचों की सीरीज का दूसरा वन-डे बुधवार को मोहाली में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 3 विकेट गंवाए 392 रन बनाए। इस मैच को टीम इंडिया और रोहित शर्मा के फैंस लंबे समय तक नहीं भूलेंगे। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 153 गेंदों पर 13 चौके और 12 छक्कों की मदद से 208 रन की नाबाद पारी खेली।

रोहित के करियर का यह 16वां शतक, श्रीलंका के खिलाफ 5वां और बतौर कप्तान पहला शतक है। बता दें कि यह रोहित का वन-डे में तीसरा दोहरा शतक है। इससे पहले 264 और 209 रन की बड़ी पारियां खेल चुके हैं। रोहित शर्मा के लिए यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि आज उनकी शादी की सालगिरह भी है। इस मैच को देखने के लिए उनकी पत्नी भी मैदान पर मौजूद रहीं और दोहरा शतक लगने के बाद उनकी पत्नी रितिका की आंखों में आंसू छलक आए।

मैच में टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के तौर पर लगा। बाएं हाथ के स्पिनर पथिराना की गेंद पर बड़ा शॉर्ट लगाने के चक्कर में धवन में मिड विकेट पर खड़े थिरिमाने को आसान सा कैच थमा बैठे। धवन ने 67 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 68 रन बनाए। इसके बाद अपना दूसरा मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर के तौर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा। अय्यर को श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने अपना शिकार बनाया। अय्यर ने 70 बॉलों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए।

मैच में तीसरा झटका एमएस धोनी के तौर पर लगा। धोनी ने 5 गेंद पर एक छक्के की मदद से 7 रन बनाकर थिसारा परेरा की बॉल पर छक्का मारने की फिराक में एलबीडब्ल्यू आउट हुए। धर्मशाला में पहला मैच हारने के बाद यह टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में यह करो या मरो वाला मैच है। श्रीलंका ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरी है। वहीं पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर सीरीज में टीम इंडिया की उम्मीदों को कायम रखना चाहेंगे।