बिहार: विधायक से रंगदारी मांगने वाला निकला RJD नेता, सीतामढ़ी से गिरफ्तार

शेयर करें:

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले की ढाका विधान सभा सीट से राजद के विधायक फैसल रहमान से रंगदारी मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया. राजद विधायक फैसल रहमान से रंगदारी मांगने वाला अपराधी कोई और नहीं बल्कि राजद का ही नेता है. पुलिस ने आरोपी राजद नेता को सीतामढ़ी से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से मोबाइल फोन भी बरामद किया है, जिससे विधायक फैसल रहमान को कॉल किया गया था.

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक फैसल रहमान से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर सीतामढ़ी से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाश का नाम फैसल आलम है। वह सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थाने के रकसिया का रहने वाला है। उसके पास से वह मोबाइल भी बरामद हुआ है, जिससे उसने विधायक को धमकी भरा मैसेज भेज कर 10 लाख पहुंचाने को कहा था। रुपये नहीं पहुंचाने पर परिवार के किसी सदस्य को उठा ले जाने की धमकी दी थी। सिकरहना डीएसपी बमबम चौधरी के अनुसार पकड़ा गया बदमाश एक पेशेवर अपराधी है। रंगदारी मांगने के मामले में पहले भी जेल जा चुका है।

2015 में पटना के एक डॉक्टर से मांगी थी 50 लाख की रंगदारी
ढाका थानाध्यक्ष ने बताया कि 20 अक्टूबर 2015 को इसने पटना के एक डॉक्टर से 50 लाख की रंगदारी मांगी थी। मामले में जेल भी गया था। जेल से निकलने के बाद फिर से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में जुटा हुआ था।

क्या है मामला
अपराधी ने शनिवार को ढाका से राजद विधायक फैसल रहमान के मोबाइल फोन पर धमकी भरा मैसेज भेज कर 10 लाख रुपये पहुंचाने को कहा था। रुपये नहीं पहुंचाने पर घर के किसी सदस्य को उठा ले जाने की धमकी दी थी। विधायक से रंगदारी मांगे जाने का सनसनीखेज घटना सामने आते ही पुलिस सक्रिय हो गयी थी।