प्रयागराज: माघ मेले में पहुंचे सुप्रसिद्ध कथावाचक मोरारी बापू, “तांडव” को लेकर जताई नाराजगी

शेयर करें:

प्रयागराज. प्रयागराज में संगम की रेती पर आयोजित हो रहे माघ मेले (Magh Mela) में सुप्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू (Morari Bapu) पहुंचे. वहां उन्होंने वेब सीरीज तांडव (Web Series Tandav) को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह सनातन धर्म और हमारी संस्कृति को लेकर कोई टिप्पणी ना करें.

उन्होंने सरकार से कहा कि इसको लेकर ठोस कदम उठाने की जरूरत है. मोरारी बापू ने कहा कि भारतीय सनातन संस्कृति पर टिप्पणी करने की परंपरा गलत है, हर हाल में इस पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे धर्म के उदारता का मतलब यह नहीं होना चाहिए कि उसका कोई गैर जरूरी लाभ लें.

बता दें कि मोरारी बापू माघ मेला क्षेत्र में सतुआ बाबा के शिविर में ठहरे हैं. माघ मेले में पहुंचकर मुरारी बापू ने मेले की तैयारियों और सहूलियतों को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने कहा कि कोर्ट को लेकर लोगों को अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है.

इस दौरान उन्होंने कहा वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि लोगों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए, सभी को देश के प्रधानमंत्री और वैज्ञानिकों पर भरोसा करना चाहिए. इस दौरान उन्होंने अपने भक्तों से भी अपील की कि वे सभी कोरोना की वैक्सीन लगवाएं.

साथ ही मोरारी बापू ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन प्रकार की किसान और सरकार के बीच बातचीत का दौर चल रहा है. उम्मीद है कि जल्द ही इसका कोई सकारात्मक हल निकल कर आएगा.