सभी धर्मगुरुओं ने प्रशासन को सहयोग करने की अपील

शेयर करें:

अशोकनगर । कोरोना वायरस के चलते संपूर्ण भारत को 21 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। सभी देशवासियों से अपने अपने घर पर ही रहने की अपील की गई है। ऐसे में लोगों द्वारा किसी प्रकार के भीड़भाड़ वाले आयोजन या गैदरिंग ना की जाए इसको लेकर प्रशासन और पुलिस प्रशासन हर संभव प्रयासरत है।

इसी क्रम में अशोकनगर जिले के मुंगावली तहसील स्थित जैन धर्मशाला में मुंगावली कस्बे के समस्त मंदिर के पुजारियों और मस्जिद के हाफिज कारी मुफ्ती एवं सर्व धर्म के अनुयायियों ओर नगर के समाजसेवियों पत्रकार गणों को शांति समिति की बैठक मैं बुलाया गया।

जिसमें नगर के स्थानीय प्रशासन में एसडीओपी तहसीलदार थाना प्रभारी सीएमओ सी ई ओ आदि समस्त अधिकारियों ने बैठक में आए सभी लोगों से यह आग्रह किया कि वह मंदिर और मस्जिदों में किसी प्रकार की भीड़-भाड़ वाले प्रोग्राम का आयोजन ना करें मंदिर में केवल पुजारी पूजा करके मंदिर में ताला लगा देंगे कोई अन्य व्यक्ति मंदिर में प्रवेश नहीं करेगा तो वही मस्जिद में मौलवी द्वारा अजान दी जाएगी और मस्जिद में रहने वाले ही नमाज पढ़ेंगे बाकी लोग अपने अपने घर पर नमाज़ पढ़े।

नगर की एसडीओपी श्वेता गुप्ता ने लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के तौर तरीके बताएं तो वही थाना प्रभारी रोहित दुबे ने हाथ जोड़कर लोगों से घर में ही रहने की अपील की और यह भी कहा जो इन निर्देशों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर शक्ति से पेश आया जाएगा।

इसी दौरान नगर के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से सवाल-जवाब भी किए जिसमें घर में उपयोग होने वाली जरूरी चीजों को लेकर आ रही समस्याएं बताएं जिस पर प्रशासन ने आश्वासन देते हुए कहा कि वह आज या कल में हर वार्ड में निश्चित समय के लिए सब्जी फल फ्रूट के ठेले लगाएंगे और जो व्यक्ति जरूरी सामान की कालाबाजारी करता पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।