महाराष्ट्र: कोरोना मरीज के रिश्तेदार ने डॉक्टर पर किया चाकू से हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शेयर करें:

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र के नांदेड एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर पर चाकू से हमला किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल, अस्पताल में भर्ती एक कोरोना मरीज का रिश्तेदार उससे मिलने गया था। इस दौरान अन्य मरीजों ने उसका विरोध किया तो वह उनसे बहस करने लग गया। डॉक्टर ने जब बीच-बचाव किया तो आरोपी ने उस पर चाकू से हमला कर दिया।

अन्य मरीजों के आपत्ति जताने पर हुई बहस
इंडिया टुडे के अनुसार नांदेड के सरकारी अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती एक मरीज का रिश्तेदार भाऊसाहेब गायकवाड़ मंगलवार उससे मिलने आया था। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात नर्सिंगकर्मी के पूछताछ करने पर उसने बहस शुरू कर दी। इस पर वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों के परिजनों ने आपत्ति दर्ज करा दी। इसके बाद आरोपी आरोपी ने अन्य मरीजों के परिजनों से भी बहस शुरू कर दी और वार्ड में झगड़े जैसे माहौल पैदा हो गया।

डॉक्टर के बीच-बचाव करने पर आरोपी ने किया हमला
आरोपी के अन्य मरीजों के परिजनों से बहस करने पर मौके पर मौजूद डॉक्टर ने उसे समझाने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपी डॉक्टर से भी झगड़ा करने लग गया। डॉक्टर के बार-बार उसे बाहर जाने की बोलने पर आरोपी ने गुस्से में आकर चाकू निकाल लिया और डॉक्टर पर हमला कर दिया। हालांकि, अन्य मरीजों के परिजनों ने बीच-बचाव करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। इस घटना में डॉक्टर के हल्की चोट आई है।

डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार
वार्ड में भर्ती मरीज के एक परिजन ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसके अलावा डॉक्टर ने भी मुकेद पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। इसको लेकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ डॉक्टर पर जानलेवा हमला करने, राजकार्य में बाधा डालने तथा आबकारी अधिनियम का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोरोना मरीज ने नर्स पर किया चाकू से हमला
एक अन्य घटना में मालाबार हिल्स क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में एक कोरोना मरीज ने नर्स पर चाकू से हमला कर दिया और अस्पताल से फरार हो गया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को सड़क पर घूमते हुए पकड़ लिया और उसे नजदीकी कोरोना केयर सेंटर में भर्ती करा दिया। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जानलेवा हमला करने तथा राजकार्य में बाधा पहुंचने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

आरोपी ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप
पुलिस ने बताया कि लोअर परेल निवासी राजेश शिवशंकर गुप्ता (45) को 13 अप्रैल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस दौरान उसे बुखार, सांस में तकलीफ, सिरदर्द और उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। उसकी कोरोना रिपोर्ट आना बाकी था, लेकिन CT स्कैन के आधार पर भर्ती किया गया था। 16 अ्रपैल को उसने अस्पताल प्रशसान पर लापरवाही का आरोप लगाया और नर्स पर चाकू से हमला कर दिया।